Friday, September 20"खबर जो असर करे"

भारत ने जीता वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का खिताब, फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

बर्मिंघम (Birmingham)। इंग्लैंड (England) में खेली जा रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 (World Championship of Legends 2024) का खिताबी मुकाबला शनिवार को भारत चैंपियंस (India Champions) और पाकिस्तान चैंपियंस (Pakistan Champions) के बीच खेला गया। इसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156/6 का स्कोर बनाया था। जवाब में भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस चैंपियनशिप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है।

बर्मिंघम (Birmingham) में खेले गए खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक (41), कामरान अकमल (24) और शोहेब मकसूद (21) की पारियों की मदद से 20 ओवर में 156/6 का स्कोर बनाया। भारत से अनुरीत ने सर्वाधिक 3, विनय कुमार, पवन नेगी और इरफान पठान ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में भारत ने अंबाती रायडू (50) और गुरकीरत सिंह (34) की पारियों की मदद से 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की ओर से रायडू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। यह उनका इस टूर्नामेंट में पहला ही अर्धशतक रहा, जिसे उन्होंने केवल 29 गेंदों में पूरा किया। उन्होंने गुरकीरत के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 60 रन की साझेदारी निभाई।इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल रही। रायडू अपनी पारी में 30 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए।

पाकिस्तान से मलिक ने सर्वाधिक 41 रन बनाए, लेकिन वह टूर्नामेंट में अपना चौथा अर्धशतक जड़ने से चूक गए। उनकी पारी की बदौलत ही पाकिस्तान टीम चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने में सफल रही। वह पारी में 36 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 41 रन बनाने में सफल रहे।

भारत चैंपियंस की ओर से अनुरीत सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए, लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 14 रन के कुल स्कोर पर शरजील खान (12) को आउट कर न केवल भारत को पहली सफलता दिलाई, बल्कि अपने विकेटों का खाता भी खोला। इसके बाद उन्होंने मलिक और आमेर यामीन (7) को पवेलियन की राह दिखाई। अनुरीत ने 4 ओवरों में 10.80 की इकॉनमी से 48 रन खर्च कर ये सफलताएं अर्जित की।