Friday, September 20"खबर जो असर करे"

भारत के ऐतिहासिक कांस्य के बाद अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने लिया संन्यास

पेरिस (Paris)। गुरुवार को पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों (Paris 2024 Olympic Games.) में भारत के कांस्य पदक जीतने (India wins bronze medal.) के बाद भारतीय फील्ड हॉकी टीम (Indian field hockey team’) के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश (Experienced goalkeeper PR Sreejesh.) ने संन्यास ले लिया है।

36 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह मैच उनका आखिरी खेल होगा लेकिन उनके और भारत के लिए लगातार दो कांस्य पदक ने उनके कार्यकाल को और उल्लेखनीय बना दिया है।

श्रीजेश ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ पर लिखा, “जैसे ही मैं अंतिम बार पोस्टों के बीच खड़ा हुआ, मेरा दिल कृतज्ञता और गर्व से भर गया। एक सपने देखने वाले युवा लड़के से भारत के सम्मान की रक्षा करने वाले व्यक्ति तक की यह यात्रा असाधारण से कम नहीं है। आज, मैं भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल रहा हूँ। हर बचाव, हर गोता, भीड़ की हर दहाड़ हमेशा मेरी आत्मा में गूंजती रहेगी। भारत, मुझ पर विश्वास करने के लिए, मेरे साथ खड़े रहने के लिए धन्यवाद। यह अंत नहीं है, बल्कि यादगार यादों की शुरुआत है। सदैव सपनों का संरक्षक। जय हिंद।”

श्रीजेश ने 2006 में दक्षिण एशियाई खेलों में सीनियर टीम के लिए पदार्पण किया और 2011 से टीम में नियमित हैं। वह 2014 एशियाई खेलों में भारत की स्वर्ण पदक जीत और भारत के ऐतिहासिक टोक्यो ओलंपिक अभियान में भी महत्वपूर्ण थे, जहां भारत ने 50 साल बाद ओलंपिक में अपना पहला हॉकी पदक जीता।