Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Ind vs SA: तीसरा टी-20 आज इंदौर में, विराट-राहुल के बगैर खेलेगी टीम इंडिया

इंदौर। शुरुआती दो मैचों को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त (Unbeatable lead in the series) बना चुकी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (against South Africa) तीसरे मैच में भिड़ेगी। यह मैच 04 अक्टूबर (मंगलवार) को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को शाम 7:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

यह टी-20 विश्व कप से पहले भारत का आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा, इसीलिए इस मैच को भी मेजबान टीम हल्के में नहीं लेना चाहेगी। इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल नहीं खेलेंगे। रोहित शर्मा की अगुआई में भारत जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

गुवाहटी में खेले गए पिछले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल किया था। विराट कोहली और केएल राहुल भी पिछले कुछ समय से फॉर्म में लौट चुके हैं। इस बीच खबर ये है कि भारतीय टीम ने तीसरे टी-20 से इन दोनों को आराम दिया है। ऐसे में श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को मौका मिल सकता है।

संभावित एकादश: अय्यर, रोहित (कप्तान), सूर्यकुमार, पंत (विकेटकीपर), कार्तिक, अक्षर, शाहबाज, अश्विन, हर्षल, चाहर और अर्शदीप।

दक्षिण अफ्रीका से मौजूदा टी-20 सीरीज में रिले रोसौव और कप्तान तेम्बा बावुमा ने शीर्षक्रम में निराश किया है। ऐसे में सीरीज गंवा चुकी प्रोटियाज टीम आखिरी मैच में रोसौव के स्थान पर रीजा हेंड्रिक्स को मौका मिल सकता है। हेंड्रिक्स को दोनों मैचों में बेंच पर रखा गया था। वहीं गेंदबाजी में लुंगी एनगिडी के स्थान पर ड्वेन प्रिटोरियस को मौका मिल सकता है।

संभावित एकादश: डिकॉक, बावुमा (कप्तान), हेंड्रिक्स, मार्कराम, मिलर, स्टब्स, पार्नेल, महाराज, रबाडा, नोर्खिया और प्रिटोरियस।

इंदौर पहुंची भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन दिवसीय टी-20 श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार, 04 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें सोमवार शाम को चार्टर्ड विमान से इंदौर पहुंची। एयरपोर्ट से जब खिलाड़ी बाहर आए तो उनकी झलक पाने के लिए लोग लालायित दिखे। इस दौरान एयरपोर्ट के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई।

इंदौर को होल्कर स्टेडियम में मंगलवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 श्रंखला का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इस टी-20 मैच के लिए इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। इंदौर के क्रिकेट प्रेमी भारतीय क्रिकेट टीम के सितारा बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा को चौके-छक्के लगाते हुए देखना चाहते हैं। दोनों टीमें सोमवार शाम को इंदौर पहुंची। यहां एयरपोर्ट से दोनों को टीमों को बस के माध्यम से सीधे होटल पहुंचाया गया। भारतीय टीम रेडिसन होटल और दक्षिण अफ्रीका टीम मेरियट होटल में ठहरी हैं।

इंदौर में दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच होने जा रहा है। पिछली बार होल्कर स्टेडियम में 7 जनवरी 2020 को भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया था। मैच को लेकर इंदौर के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। हर कोई मैच की टिकट पानी की जुगाड़ में जुटा हुआ है।