Friday, September 20"खबर जो असर करे"

IND vs PAK टी20 वर्ल्ड कप मैच कौन जीतेगा?, जानिए भविष्यवाणी

नई दिल्‍ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत दो जून से होने जा रही है। टूर्नामेंट का नौवां संस्करण वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आयोजित होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम पांच जून को अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत की पहली भिड़ंत आयरलैंड से होगी। रोहित ब्रिगेड चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 9 जून को न्यूयॉर्क में टकराएगी। क्रिकेट फैंस भारत बनाम पाकिस्तान हाई-वोल्टेज टक्कर देखने के लिए बेकरार हैं। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने महामुकाबले को लेकर एक ऐसी भविष्यवाणी की है, जिससे पाकिस्तानियों को मिर्ची लग रही।
अकमल का कहना है कि इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में रोहित ब्रिगेड बाजी मारेगी। दरअसल, अकमल से इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब सेशन में एक यूजर ने पूछा, ‘टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच कौन जीतेगा?’ पूर्व विकेटकीपर ने इसका बेबाक जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ‘निश्चित रूप से भारत।’ अकमल के रिप्लाई को लेकर पाकिस्तान के कई क्रिकेट फैंस ने अपनी राय रखी। एक यूजर ने कमेंट किया, ‘अकमल ने कप्तान बाबर आजम से जलन की वजह से यह भविष्यवाणी की है।’ दूसरे ने कहा, ‘गालियों खाने वाले काम कर रहे हो।” अन्य ने लिखा, ”जब तक मैच नहीं होगा तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता।”

बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने राजनीतिक तनाव के चलते लंबे समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली। दोनों की सीर्फ मल्टीनेशन टूर्नामेंट में भिड़ंत होती है। भारत और पाकिस्तान की आखिरी टक्कर वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हुई थी। भारत ने अहमदाबाद में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई। दोनों का साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप में आमना-सामना हुआ, जहां भारत ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की। विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले खेले गए हैं। पाकिस्तान टीम इस दौरान सिर्फ एक मैच ही जीत सकी।
सबको नचाने आ गए Sony के धाकड़ छोटू Speakers, पानी में डूबने पर करेगा काम, लगातार 50 घंटे तक चलेंगें
सोनी इंडिया ने अपनी लेटेस्ट यूएलटी पावर साउंड सीरीज के साथ 3 पावरफुल स्पीकर को लॉन्च किया है। ये स्पीकर बहेद पावरफुल साउंड और 50 घंटे की बैटरी लाइफ और IP67 रेटिंग के साथ आते हैं जो इन्हें पानी और धूल से बचाने में मदद करते हैं।