Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Ind vs NZ: तीसरा वनडे आज, इंदौर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

इंदौर (Indore)। भारत और न्यूजीलैंड की टीमों (India and New Zealand teams) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (three match ODI series) के तीसरे मुकाबले में मंगलवार को इंदौर में भिड़ंत होगी। यह मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर लाइव देखा जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) रायपुर वनडे जीतकर पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। अब टीम की नजर कीवियों के खिलाफ तीसरी बार क्लीन स्वीप करने पर होगी। वहीं दूसरी ओर कीवी टीम अंतिम मुकाबला जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी।

अंतिम मुकाबले के लिए भारतीय टीम में बदलाव की संभावना न के बराबर है। गेंदबाजों का लय में आना टीम के लिए अच्छा संकेत है और बल्लेबाजी में भी टीम कमाल कर रही है। मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल जैसे युवा लगातार अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर रहे हैं।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम हमेशा से ही अपने प्रदर्शन से हैरान करती आई है, कभी यह बहुत अच्छा खेलती है और कभी औसत से भी नीचे आ जाती है। वर्तमान में इस टीम के संगठित होकर न खेलने से नुकसान हो रहा है। टीम को समझना होगा कि व्यक्तिगत प्रदर्शन हर मैच में जीत नहीं दिला सकता।

संभावित एकादश: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले, फर्ग्यूसन, टिकनर।

वनडे क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 115 बार आमना-सामना हुआ है। भारतीय टीम ने इनमें से 57 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं न्यूजीलैंड 50 मैच जीतने करने में कामयाब रही है। दोनों के बीच एक मैच टाई रहा है और सात मैच बेनतीजा रहे हैं। भारत में खेले गए 37 मैचों में से मेजबानों ने 28 और मेहमानों ने 8 मैच जीते हैं। इसी तरह एक मैच बेनतीजा रहा है।