Friday, September 20"खबर जो असर करे"

गुजरात जाएंट्स ने यूपी वारियर्ज को 8 रनों से हराया, बेकार गई दीप्ति शर्मा की तूफानी पारी

नई दिल्ली (New Delhi)। विमेंस प्रीमियर लीग (Women’s Premier League) के 18वें मुकाबले में गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) ने यूपी वारियर्ज (UP Warriors) को 8 रन से हरा दिया है। दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की तूफानी पारी के बावजूद यूपी वारियर्ज को रोमांचक मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही गुजरात की टीम के लिए यह जीत प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के काम आई।

गुजरात जाएंट्स से मिले 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी वारियर्ज की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 144 रन ही बना सकी। यूपी वारियर्ज के लिए दीप्ति शर्मा ने तूफानी खेली। दीप्ति ने 60 गेंदों में नाबाद 88 रन की पारी खेली। वहीं दीप्ति को पूनम खेमार का बेहतरीन साथ मिला। पूनम भी 36 गेंदों पर 36 रनों बनाकर नाबाद रहीं। हालांकि इन दोनों के अलावा यूपी के लिए कोई दूसरा बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। गुजरात जाएंट्स के लिए शबनम एमडी शकील ने 3 विकेट चटकाए। जबकि कैथरीन ब्रेयस और एश्ले गार्डेनर को 1-1 सफलता मिली।

इससे पहले, गुजरात जाएंट्स के लिए कप्तान बेथ मूनी और लौरा वूलवार्ट ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने तेज गति से रन बनाते हुए टीम के लिए एक बड़े स्कोर का आधार सेट किया। बेथ मूनी ने 74 रनों की और लौरा वूलवार्ट ने 43 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा सिर्फ एश्ले गार्डनर ही 15 रन का योगदान दे सकीं। यूपी की ओर से सोफी एस्केलेस्टन ने तीन और दीप्ती शर्मा ने दो विकेट अपने नाम किये। जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और चमारी आटापट्टू को एक-एक कामयाबी मिली।

बता दें कि लीग में दिल्ली कैपिटल्स के अलावा मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है। जबकि बाकी 1 स्पॉट के लिए 3 टीमें दावेदार हैं। लेकिन इन 3 टीमों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की दावेदारी सबसे मजबूत है।