Friday, September 20"खबर जो असर करे"

FMSCI को सितंबर में FIM मोटोजीपी विश्व चैम्पियनशिप के सफल आयोजन की उम्मीद

चेन्नई। हैदराबाद में इस साल की शुरुआत में एबीबी एफआईए फॉर्मूला-ई विश्व चैम्पियनशिप के सफल आयोजन के बाद, फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) को उम्मीद है कि एफआईएम मोटोजीपी विश्व चैम्पियनशिप सितंबर में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी।

एफएमएससीआई वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान आज खेल के विभिन्न प्रारूपों में 2022 सीज़न के 118 राष्ट्रीय चैंपियनों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम ने कहा, “पिछले साल, हमने घोषणा की थी कि मोटोजीपी भारत आ रहा है और मुझे भारतीय प्रमोटरों और एफआईएम द्वारा सूचित किया गया है कि काम प्रगति पर है, और सभी को उम्मीद है कि आयोजन योजना के अनुसार होगा।”

एफएमएससीआई ने 2022 सीज़न के राष्ट्रीय चैंपियन को सम्मानित करने के अलावा, बेंगलुरु की प्रगति गौड़ा, जिन्होंने चेन्नई में एफआईए रैली स्टार एशिया-पैसिफ़िक फ़ाइनल राउंड जीता, और श्रिया लोहिया (सुंदरनगर, हिमाचल प्रदेश) जिन्होंने पेरिस, फ्रांस में एफआईए गर्ल्स ऑन ट्रैक इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया और कुल मिलाकर पाँचवाँ स्थान हासिल किया, को भी विशेष पुरस्कार प्रदान किए ।

इब्राहिम ने अपनी स्वर्ण जयंती मना रहे एफएमएससीआई के विभिन्न उपलब्धियों को याद करते हुए बताया कि हैदराबाद ने भारत का पहला एफआईए ग्रेड 2 और एफआईए फॉर्मूला ई स्ट्रीट सर्किट तैयार किया।

उन्होंने जमीनी स्तर पर खेल को बढ़ावा देने की योजना की भी घोषणा करते हुए कहा, “हम खेल को जन-जन तक ले जाना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए स्टीवर्ड और मार्शल के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे। सभी कार्यक्रम सुरक्षा आवश्यकताओं का पालन करते हुए चलाए जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “केवल मान्यता प्राप्त अधिकारी ही भारत में सभी मोटरस्पोर्ट आयोजनों की निगरानी करेंगे। फिलहाल, 2,500 एफएमएससीआई लाइसेंस धारक हैं और हम संख्या को 20,000 तक बढ़ाना चाहते हैं।”

अकबर इब्राहिम ने प्रतिष्ठित यूरोपीय रैली चैम्पियनशिप (ईआरसी) खिताब जीतने के लिए एमआरएफ टायर्स को भी बधाई दी। (एजेंसी, हि.स.)