Friday, September 20"खबर जो असर करे"

विश्वकर्मा समाज की हर समस्या को शीघ्रता से हल किया जाएगा: मुख्यमंत्री शिवराज

– भगवान विश्वकर्मा जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि विश्वकर्मा समाज (Vishwakarma Samaj) कर्मयोगी (Karmayogi) समाज है। समाज के कल्याण में राज्य सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी। समाज की हर समस्या को शीघ्रता से हल किया जाएगा। विश्वकर्मा कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष का पद शीघ्र भरा जाएगा। समाज को जमीन उपलब्ध कराने सहित अन्य सुविधाओं को देने में कमी नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री चौहान रविवार को भोपाल के पीरगेट पर विश्वकर्मा समाज के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने नागरिकों को भगवान विश्वकर्मा जयंती पर शुभकामनाएँ दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब पर भगवान विश्वकर्मा की कृपा है। वे हमारी सृष्टि के सर्वोच्च वास्तुकार हैं। ऋग्वेद में भगवान विश्वकर्मा का दुनिया के सबसे बड़े कारीगर के रूप में उल्लेख किया गया है। समुद्र मंथन से भगवान विश्वकर्मा का जन्म हुआ। निर्माण के देवता भगवान विश्वकर्मा ने सभी मशीनरी एवं वस्तुओं का निर्माण किया है।

उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा समाज का गौरव प्राचीन और ऐतिहासिक है। समाज बंधु अत्यंत मेहनती, परिश्रमी और ईमानदार हैं। राज्य सरकार समाज के लिए रोजगार के अवसर बढ़ायेगी। कार्यक्रम में विश्वकर्मा समाज के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में नागरिक और जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।