Friday, September 20"खबर जो असर करे"

जलाशयों को भरने की हर कोशिश नाकाम करना होगा: फिरहाद

डायमंड हार्बर । कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने महानगर में मौजूद जलाशयों को भरे जाने पर लगाम लगाने की प्रतिबद्धता दोहराई है। इसी क्रम में सोमवार को उन्होंने माझेरहाट ब्रिज के नीचे कूड़े से लदी एक गाड़ी को रोका। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जलाशयों को भरने से रोकने के लिए हर संभव कदम उठाना होगा।

कोलकाता में पुराने मकानों को तोड़कर ऊंची इमारतें बनाई जा रही हैं। कई लोग उस कूड़े को तालाब में फेंक रहे हैं। जिसके परिणामस्वरूप जलाशय भरते जा रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए कोलकाता नगर निगम की ओर से एक विशेष पहल की गयी है। इसके बावजूद, सोमवार दोपहर माझेरहाट ब्रिज पर कूड़े से लदे एक ट्रक को देखकर फिरहाद ने उसे रोक लिया। मेयर ने पुलिस से पूछा, दक्षिण कोलकाता में ये गाड़ियां कैसे घुसीं ?

फ़िरहाद ने कहा कि इस तरह अगर हमें अकेले प्रदूषण से लड़ना पड़े तो जलाशयों को भरने से रोकना असंभव होगा। मैं पुलिस कमिश्नर से कड़ी निगरानी की व्यवस्था करने को कहूंगा। अन्यथा, जलाशय को भरने से रोकना संभव नहीं होगा। हकीम ने कहा कि इस बारे में वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता नगर निगम जलाशयों को भरने से रोकने के लिए तत्पर है। इस बारे में नगर निगम की ओर से कोलकाता पुलिस को पत्र भेजा जा चुका है। (हि.स.)