Friday, September 20"खबर जो असर करे"

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीमें घोषित

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्व कप के ठीक बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम में ट्रैविस हेड को भी चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है और इसके लिए 13 सदस्यीय टीम चुनी गई है।

हेड वनडे से संन्यास लेने वाले आरोन फिंच की जगह लेंगे। 28 वर्षीय हेड जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेले थे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे इसी साल जून में श्रीलंका दौरे में खेला था। बता दें हेड ने अब तक 48 वनडे खेले हैं, जिसमें 37.69 की औसत से 1,583 रन बनाए हैं। इस बीच वह दो शतक और 12 अर्धशतक लगा चुके हैं।

17 नवंबर से एडिलेड में होने वाले मुकाबले से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। वहीं 19 सितंबर को सिडनी में जबकि 22 सितंबर को मेलबर्न में अगले दो वनडे मैच खेले जाने हैं।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जैम्पा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को शामिल किया गया है। वह 13 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाजी विभाग में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कमिंस का साथ देंगे। बता दें बोलैंड ने एशेज 2021-22 में 9.55 की औसत से तीन मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे। उस सीरीज में ही उन्होंने अपना टेस्ट पदार्पण किया था।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में 30 नवंबर से पर्थ में पहला टेस्ट खेलना है। वहीं 08 दिसंबर से सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। यह मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और डेविड वार्नर।