Friday, September 20"खबर जो असर करे"

ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में 52.24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

– जांच एजेंसी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित अन्य की संपत्ति जब्त की

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मामले से जुड़े दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, व्यवसायी अमनदीप सिंह ढल्ल, चैरियट एडवरटाइजिंग के राजेश जोशी, शराब कारोबारी गौतम मल्होत्रा और अन्य की 52.24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में 52.24 करोड़ रुपये की संपत्ति अस्थायी तौर पर जब्त की गई है। जांच एजेंसी की कुर्क की गई संपत्ति में 7.29 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी शामिल है। इस मामले में अबतक कुल 128.78 करोड़ रुपये जब्त की गई है।

एजेंसी के मुताबिक इस कार्रवाई में मनीष सिसोदिया की 2 अचल संपत्तियां, राजेश जोशी की चैरियट प्रोडक्शंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की जमीन एंव फ्लैट और गौतम मल्होत्रा की जमीन और फ्लैट शामिल है। ईडी ने चल संपत्ति भी कुर्क की है, जिसमें मनीष सिसोदिया की 11.49 लाख रुपये की संपत्ति, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के बैंक बैलेंस सहित 44.29 करोड़ रुपये शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि कथित दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में अबतक कुल 128.78 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त की जा चुकी है। इस मामले में ईडी ने अबतक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है और 5 पर अभियोजन शिकायतें दर्ज की गई है। वहीं, सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है।