Friday, September 20"खबर जो असर करे"

डीआरआई ने 14 करोड़ रुपये का 24.4 किलो सोना जब्त किया

नई दिल्ली। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने बांग्लादेश सीमा के जरिए सोने की तस्करी मामले का भंडाफोड़ किया है। डीआरआई टीम ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में ‘ऑपरेशन ईस्टर्न गेटवे’ के तहत 14 करोड़ रुपये मूल्य का 24.4 किलोग्राम सोना जब्त किया है। इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि बांग्लादेश, त्रिपुरा, असम और पश्चिम बंगाल स्थित एक सिंडेकेट बांग्लादेश से भारत में भारी मात्रा में सोने की तस्करी कर रहा था। डीआरआई टीम ने बांग्लादेश सीमा के जरिए सोने की तस्करी के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि इनसे 14 करोड़ रुपये मूल्य का 24.4 किलोग्राम सोना भी जब्त किया गया है।

मंत्रालय ने बताया कि इस ऑपरेशन में डीआरआई की कई टीमों ने खुफिया सूचनाओं के आधार पर सिंडिकेट का पता लगाकर सिलीगुड़ी में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनके कब्जे से 90 सोने की पट्टियां बरामद हुआ है। इसका कुल वजन 18.66 किलोग्राम और कीमत 10.66 करोड़ रुपये है। डीआरआई टीम ने अगरतला के पास भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक चार पहिया वाहन चालक को गिरफ्तार किया और 2.25 किलोग्राम वजन की दो सोने की छड़ें बरामद कीं जिनकी कीमत 1.30 करोड़ रुपये है। इसके अलावा डीआरआई की एक अन्य टीम ने असम के करीमगंज में अगरतला से सियालदह जाने वाली ट्रेन में यात्रा कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 2.03 करोड़ रुपये मूल्य के 3.50 किलोग्राम वजन के आठ सोने की छड़ें जब्त की है। (एजेंसी, हि.स.)