Friday, September 20"खबर जो असर करे"

दतियाः नकाबपोश बदमाशों ने दवा कारोबारी की गोली मारकर की हत्या

भोपाल (Bhopal)। दतिया जिले (Datia district) के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र (Indergarh police station) में रविवार की शाम दतिया मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष और दवा कारोबारी (drug dealer) को बाइक सवार तीन नकाबपोशों (three masked men riding a bike) ने गोली मार दी। गोली उनकी पीठ में लगी और सीने से पार हो गई। वे वहीं गिर पड़े। उन्हें पहले जिला अस्पताल ले जाया गया। गंभीर हालत होने पर उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। साथ ही आरोपितों की तलाश में पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है।

इंदरगढ़ थाना पुलिस के अनुसार, घटना रविवार शाम करीब चार बजे की है। दतिया में बड़ा बाजार के रहने वाले घनश्याम दास अग्रवाल (73) का दवाइयों का थोक का व्यापार है। वह रविवार दोपहर को कार से ड्राइवर के साथ इंदरगढ़ की मेडिकल दुकानों पर पैसे वसूलने निकले थे। इसके बाद घनश्याम दास रविवार शाम को बाबरी सरकार मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे। दर्शन करके जब वह कार के पास लौट रहे थे, तभी मेन रोड पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन पर फायर कर दिया। ड्राइवर तारिक खान उन्हें इंदरगढ़ अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां से पहले उन्हें दतिया जिला अस्पताल और फिर ग्वालियर रेफर कर दिया, लेकिन ग्वालियर ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई।

ड्राइवर तारिक खान ने बताया कि मैं कार लेकर सड़क किनारे श्री कृष्णा मेडिकल स्टोर के पास खड़ा हुआ था। मंदिर से जब वे निकले तो तीन बदमाश उनके पास पहुंचे और झूमाझटकी करने लगे। यह देखकर मैं वहां पहुंचा। लेकिन तब तक बदमाशों ने उन पर फायर कर दिया और मौके से भाग गए। तारिक के मुताबिक बदमाश व्यापारी के साथ लूट के इरादे से पहुंचे थे।

दतिया एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि एडिशनल एसपी सुनील कुमार शिवहरे के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया है। टीम में भांडेर एसडीओपी कर्णिक श्रीवास्तव के साथ सेवड़ा एसडीओपी अखिलेश पुरी को रखा है। चार थाना प्रभारी के साथ साइबर सेल प्रमुख भी भूमिका निभाएगी। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी पार दस-दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है।