Friday, September 20"खबर जो असर करे"

सीएम की घोषणा, बेटमा में खोला जाएगा तहसील कार्यालय और नया कॉलेज

– मुख्यमंत्री चौहान बेटमा में विकास यात्रा में हुए शामिल

इंदौर (Indore)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने इंदौर प्रवास के दौरान विकास यात्रा (Journey of development) के तहत बेटमा पहुंचकर घोषणा करते हुए कहा कि बेटमा में तहसील कार्यालय (Tehsil Office in Betma) खोला जाएगा और अगले शिक्षण सत्र से नया कॉलेज (new college) शुरू होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने इंदौर भ्रमण के दौरान सोमवार शाम को विकास यात्रा में शामिल होने के लिए बेटमा पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री का आम नागरिकों ने विकास कार्यों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्यमंत्री ने यहां पर पूर्व मंत्री निर्भय सिंह पटेल की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी तथा कविता पाटीदार, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, जिला पंचायत अध्यक्ष रीना मालवीय, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, पूर्व विधायक मनोज पटेल, गौरव रणदिवे तथा राजेश सोनकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

उन्होंने यहां आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए यात्रा आयोजन के उद्देश्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास यात्रा का सफल आयोजन हो रहा है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास यात्राएं निकाली जा रही है। इन यात्राओं के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। विकास यात्रा विकास की नहीं बल्कि पूरी जिंदगी बदलने का अभियान है। विकास के कार्य एवं जनकल्याणकारी योजनाएं जन-जन तक पहुंचाई जा रही है। यह यात्रा विकास एवं जनकल्याण का नया इतिहास रच रही है।

उन्होंने लाड़ली बहना योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यह एक जिंदगी को बदलने वाली योजना साबित होगी। बहनों को सशक्त बनाया जाएगा। इस योजना से महिलाओं के सम्मान में वृद्धि होगी और उनके पारस्परिक रिश्ते मजबूत होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता है। मालवा क्षेत्र में नर्मदा का पानी हर गांव तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देपालपुर क्षेत्र के ऐसे गांव जहां अभी तक नर्मदा का पानी नहीं पहुंचा है वहां नर्मदा का पानी पहुंचाने के लिए सर्वे कराया जाएगा। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि बेटमा में तहसील बनाई जाएगी और अगले शिक्षण सत्र से कालेज को शुरू किया जाएगा।

उन्होंने पूर्व मंत्री स्वर्गीय निर्भय सिंह पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की जानकारी दी और कहा कि उनमें जनता की सेवा करने का जज्बा और जुनून था। वह लोगों के दिलों में राज करते थे। उनके सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं रखी जाएगी।

पूर्व विधायक मनोज पटेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देपालपुर क्षेत्र में विकास यात्रा को मिल रहे बेहतर प्रतिसाद की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनता का सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। गांव-गांव में जनता शासन के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर रही है। (एजेंसी, हि.स.)