Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

रेल मंत्री वैष्णव से मिले मप्र के मुख्यमंत्री, इंदौर की रेल कनेक्टिविटी के संबंध में हुई चर्चा

इंदौर-बुधनी रेल परियोजना को शीघ्र पूरा करवाने और इंदौर-भोपाल मैट्रो के लिए विशेषज्ञ उपलब्ध कराने का अनुरोध

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार शाम को नई दिल्ली (New Delhi) प्रवास के दौरान केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) से रेल भवन में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री से से जुड़ी विभिन्न रेल परियोजनाओं संबंधी चर्चा की।

मुख्यमंत्री चौहान ने रेल मंत्री वैष्णव से इंदौर-मनमाड और इंदौर-दाहोद रेलवे लिंक को शीघ्र पूरा करवाने का अनुरोध किया। साथ ही इन परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण में राज्य सरकार की ओर से समुचित कार्यवाही का भी आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों लिंक परियोजनाओं के पूर्ण होने से इंदौर, पीथमपुर और धार क्षेत्र के और अधिक औद्योगिकीकरण में मदद मिलेगी। उन्होंने वर्षों पुरानी इंदौर-बुधनी रेल परियोजना की मांग को जल्द पूरा करवाने का भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार का इस वर्ष सितम्बर माह से पहले इंदौर और भोपाल शहरों में मेट्रो चलाने का लक्ष्य है। इसके लिए विशेषज्ञों की आवश्यकता होगी। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से इस संबंध में विशेषज्ञ मानव शक्ति उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। (एजेंसी, हि.स.)