Friday, September 20"खबर जो असर करे"

इंग्लैंड में 2024 घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए लगातार तीसरे सीज़न ससेक्स से जुड़े चेतेश्वर पुजारा

नई दिल्ली (New Delhi)। भारत के अनुभवी दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में 2024 घरेलू क्रिकेट सीज़न के लिए ससेक्स के साथ फिर से अनुबंध किया है। काउंटी क्लब ने बुधवार को उक्त जानकारी दी।

पुजारा, जिन्होंने आखिरी बार जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के लिए टेस्ट खेला था, लगातार तीसरे सीज़न के लिए ससेक्स के साथ जुड़ेंगे और टीम के पहले सात काउंटी चैम्पियनशिप मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। ससेक्स के लिए अपने 18 काउंटी चैंपियनशिप मैचों में, पुजारा ने 64.24 की औसत से 1863 रन बनाए हैं, जिसमें आठ शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

पुजारा ने एक बयान में कहा, “मैंने पिछले कुछ सीज़न में होव में अपने समय का आनंद लिया है और ससेक्स परिवार के साथ फिर से वापस आकर इससे अधिक खुशी नहीं हो सकती। मैं टीम में शामिल होने और इसकी सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।”

ससेक्स के लिए उनका सर्वोच्च स्कोर 2022 में डर्बीशायर के खिलाफ आया जब उन्होंने 231 रन बनाए और टॉम हैन्स के साथ 351 रनों की साझेदारी की। 2023 में, उनका सर्वोच्च स्कोर 151 रन ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ था, जिसमें 20 चौके और दो छक्के शामिल थे।

ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने कहा, “मुझे ख़ुशी है कि चेतेश्वर सीज़न के पहले दो महीनों के लिए फिर से होव लौट रहे हैं। वह न सिर्फ एक उच्च कोटि के खिलाड़ी हैं बल्कि एक उच्च कोटि के इंसान भी हैं। मैचों में उनका अनुभव हमारी टीम के लिए एक शानदार संपत्ति है।”

पुजारा के अलावा, ऑस्ट्रेलिया के डेनियल ह्यूजेस और नाथन मैकएंड्रयू, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स 2024 सीज़न में ससेक्स के लिए अन्य विदेशी खिलाड़ी होंगे।

फारब्रेस ने कहा, “हम सभी डैन का होव में स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं, वह एक शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ी हैं और उनके पास काफी अनुभव है। हम सभी उनके साथ काम करने के लिए बहुत उत्सुक हैं।”