Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

Cannes में प्रतीक बब्बर की ड्रेस का है उनकी मां स्मिता पाटिल से खास कनेक्शन

मुंबई। हर साल की तरह इस साल भी कान फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सितारों ने अपना जलवा बिखेरा। कान फिल्म फेस्टिवल बीते महीने यानी 14 मई को शुरू होकर 25 मई को खत्म हुआ। इस 11 दिनों के फेस्टिवल में हर किसी ने रेड कारपेट पर अपने फैशन से सभी को खूब इंप्रेस किया। इस इवेंट में कई भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग देखने को मिली। 17 मई को हुई इस स्क्रीनिंग में दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल की ‘मंथन’ भी शामिल रही थी। अपनी मां की फिल्म ‘मंथन’ की स्क्रीनिंग पर प्रतीक बब्बर भी शामिल हुए थे। इस दौरान इवेंट में प्रतीक ने जो ड्रेस पहनी थी, उसका उनकी मां से खास कनेक्शन है। आइए जानते हैं क्या?
आखिर क्या है प्रतीक की ड्रेस का मां से खास कनेक्शन?
दरअसल, कान फिल्म फेस्टिवल में प्रतीक बब्बर ने जो सूट पैंट पहना था वो ड्रेस उनकी मां स्मिता पाटिल की कांजीवरम साड़ी से बना हुआ था। इसका खुलासा खुद उस ड्रेस को बनाने वाले डिजाइनर राहुल विजय ने किया है। राहुल ने प्रतीक की तस्वीर शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। राहुल ने फोटो के कैप्शन में लिखा, ‘आपका धन्यवाद प्रतीक कि आपने मुझे अपनी मां और एक प्रतिष्ठित अभिनेत्री स्मिता पाटिल के अभिलेखों को खंगालने की अनुमति दी। जब मुझे प्रतीक ने ने फोन करके बताया कि स्मिता पाटिल की मंथन जो उनकी पहली फिल्म, जिसे हाल ही में कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई थी, उसके भारतीय प्रीमियर के लिए एक ड्रेस तैयार करने को कहा तो मुझे पता था कि मुझे उनके लुक में स्मिता पाटिल की स्टाइल को उनके लुक में लाना होगा।’

कांजीवरम साड़ी से बनी ड्रेस
राहुल ने आगे लिखा, ‘ये मेरे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि हमें महिलाओं के परिधान मिल रहे थे और इसके अलावा हमें पता नहीं था कि हमें स्मिता पाटिल की अलमारी से क्या मिलेगा। प्रतीक की चाची ने हमें आठ साड़ियां दीं, जिन्हें हम ड्रेस बनाने के लिए यूज कर सकते थे। हमने दो खूबसूरत रेशमी कांजीवरम साड़ियों को चुना। एक में गहरे मैरून और काले रंग में पिनस्ट्राइप पैटर्न था, और दूसरी एक सादे काले रंग की रेशमी साड़ी थी-दोनों को पूरी तरह से यूज किया गया था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं दो साड़ियों को यूज कर एक मेल के लिए ड्रेस बनाऊंगा।’ बता दें कि मां की साड़ी से बनीं इस ड्रेस में प्रतीक वाकई में बहुत हैंडसम नजर रहे थे।