Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

आज अंतिम दिन नामांकन जमा करने समर्थकों सहित पहुंचे प्रत्याशी

मुरैना। मुरैना जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जंग लड़ रहे प्रत्याशियों में से अनेक ने आज अपने नामांकन जमा किये। आज सुबह से ही कलेक्ट्रेट पर प्रत्याशियों का पहुंचना आरंभ हो गया था। नामांकन जमा करने के लिये मात्र 5 व्यक्ति ही प्रत्याशी सहित कक्ष में पहुंचे थे। दोपहर तक अम्बाह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कमलेश जाटव, सुमावली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अजब ङ्क्षसह कुशवाह, जौरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी मनीराम धाकड़, दिमनी विधानसभा क्षेत्र से आप प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह तोमर तथा बहुजन समाज पार्टी से मुरैना विधानसभा प्रत्याशी राकेश रुस्तम सिंह, सुमावली विधानसभा क्षेत्र से कुलदीप ङ्क्षसह सिकरवार तथा जौरा विधानसभा क्षेत्र से सोनेराम कुशवाह नामंाकन जमा करने कलेक्ट्रेट पहुंच गये थे। सभी प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पर पहुंचे, जिससे कलेक्ट्रेट के बाहर हजारों लोगों का हुजुम एकत्रित हो गया।

सबसे पहले मुरैना बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी राकेश रुस्तम सिंह ने नामांकन जमा किया। पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि उनका उद्देश्य राजनीति के माध्यम से समाज की सेवा करना है। हमारे द्वारा मुरैना विधानसभा की जनता को एक परिवार की तरह माना। उनके साथ सुख-दु:ख में रहे। जनता की भावना के कारण चुनावी मैदान में आना मजबूरी हो गया। बसपा प्रत्याशी ने अपने पिता रुस्तम सिंह के भाजपा विधायक व मंत्री रहते हुये जो कार्य क्षेत्र में कराये उनका उन्होंने गुणगान किया। विकास के मुद्दे को लेकर चुनावी मैदान में है। भाजपा पर हमला करते हुये कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी कही जाने वाली भाजपा में कार्यकर्ताओं की पूर्णरूप से अनदेखी हो रही है। इससे कार्यकर्ता नाराज हैं। हमारी जंग भाजपा से है। श्री सिंह ने कांग्रेस को लेकर कहा कि वह लड़ाई में नहीं है। उनके प्रत्याशी प्रवासी है। इसी तरह दिमनी विधानसभा से आप प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि क्षेत्र की जनता का सहयोग करने के लिये मैं चुनावी मैदान में हूं। सामाजिक कार्यकर्ता होने के कारण समाज के साथ आमआदमी पार्टी के समर्थक उनकी चुनावी जंग लड़ रहे हैं।

 

बसपा ने निकाली शहर के प्रमुख मार्गों से रैली –
बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी राकेश रुस्तम सिंह ने शहर के प्रमुख मार्गों से समर्थकों के साथ रैली निकाली। जिसका शुभारंभ मुरैना विधानसभा क्षेत्र के चुनावी कार्यालय भदौरिया रिसोर्ट बनखण्डी रोड़ से हुआ। यह रैली सिटी कोतवाली, एमएस रोड़, नेहरू पार्क, पुल तिराहा, सदर बाजार, झण्डाचौक, रुई मण्डी, गोपीनाथ की पुलिया, गल्र्स स्कूल रोड़ होती हुई जीवाजीगंज के अग्रसेन पार्क में समाप्त हुई। रैली में पूर्व मंत्री रुस्तम ङ्क्षसह, बसपा प्रदेशाध्यक्ष इंजी. रमाकांत पिप्पल, जिलाध्यक्ष दीपेन्द्र बौद्ध, बसपा की वरिष्ठ नेता श्रीमती ममता रमाकांत पिप्पल सहित बसपा के हजारों कार्यकर्ता शामिल थे। रैली का अनेक स्थानों पर स्वागत हुआ। बसपा प्रत्याशी ने गुफा मंदिर तिराहे पर स्थापित पंडि़त कुं. जाहर सिंह शर्मा कक्का, की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बसपा प्रत्याशी ने शहर के सभी नागरिकों से आशीर्वाद लेने के लिये इस रैली का आयोजन किया था।