Friday, September 20"खबर जो असर करे"

बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर, मेडिकल टीम ने खत्म किया संशय

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट को लेकर संशय का माहौल था कि क्या वो टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में खेल पाएंगे। इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम (medical team) ने स्पष्ट कर दिया है कि बुमराह आईसीसी टी20 विश्व कप में नहीं खेल सकेंगे। स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बुमराह महीनों तक एक्शन में नहीं दिखेंगे।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद सोमवार शाम रिपोर्ट बोर्ड को दी। रिपोर्ट में लिखा है, ’बुमराह निश्चित तौर पर विश्व टी20 नहीं खेलेंगे। उनकी पीठदर्द की समस्या गंभीर है। यह स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह छह महीने के लिए मैदान से बाहर रहेंगे।’

बता दें कि बुमराह को पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। तब भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि फिलहाल बुमराह एनसीए में हैं। उनकी चोट को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी कि वो टी20 विश्वकप में खेलेंगे या नहीं। बुमराह की फिटनेस पर आधिकारिक रिपोर्ट आने के बाद ही निर्णय हो सकेगा। ऐसे में आज मेडिकल टीम की रिपोर्ट ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया है। (एजेंसी, हि.स.)