Friday, September 20"खबर जो असर करे"

भोपालः पेड़ की डाल गिरने से दो लोगों की मौत

भोपाल (Bhopal)। राजधानी भोपाल (Capital Bhopal.) में सोमवार को हल्की हवा (light breeze) में एक पेड़ की डाल गिरने (Tree branch falling) से दो लोगों (two people) की मौत हो गई। दोनों दोपहर में 10 नंबर मार्केट में एक नीलगिरी के पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी अचानक डाल गिर गई। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां कुछ देर बाद ही एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे की मौत चार घंटे बाद हो गई। घटना में वाहनों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

10 नंबर मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष आनंद सोनी ने बताया कि सेकेंड स्टाप निवासी नर्मदा प्रसाद (47) पेड़ की छांव में गन्ने की चरखी चलाते थे, जबकि पंचशील नगर निवासी ठेकेदार अशोक अहिरवार (50) ज्यूस पीने के लिए चरखी पर पहुंचे थे। तभी करीब अचानक नीलगिरी के पेड़ की बहुत बड़ी डाल टूटकर गिर गई। वह सीधी दोनों के ऊपर गिरी। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां अशोक की कुछ देर में मौत हो गई, जबकि नर्मदा प्रसाद ने शाम को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

हबीबगंज थाना प्रभारी सरिता बर्मन ने कहा कि 10 नंबर स्थित नीलगिरी के पेड़ की डाल गिरी थी। पुलिस की टीम मौके पर भेजी गई। इस मामले में हम हर एंगल से घटना की जांच करेंगे। मामले में मर्ग कायम किया जा रहा है। संबंधितों से बातचीत भी जारी है।

इधर, स्थानीय लोगों ने बताया कि पेड़ की डाल गिरने से आसपास खड़ी कई दो पहिया वाहन क्षतिगस्त हुए हैं। डाल गिरने से आसपास की कई दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। नर्मदा प्रसाद करीब 15 साल से उसी पेड़ के नीचे गन्ने की चरखी लगा रहा था। स्थानीय व्यापारियों का आरोप है कि नगर निगम अगर समय पर पेड़ों की कटाई-छंटाई करता तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता। दो लोगों को अपनी जान नगर निगम की लापरवाही से गंवानी पड़ी है।