Friday, September 20"खबर जो असर करे"

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की उप-कप्तान हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तत्काल प्रभाव से संन्यास ले लिया है।

हेन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 167 मैच खेले हैं, जिनमें छह टेस्ट, 77 एकदिवसीय और 84 टी-20 अंतरराष्ट्रीय शामिल है। उनका अंतरराष्ट्रीय करियर, 2009 में लॉर्ड्स में शुरू हुआ था। हेन्स ने 14 मौकों पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की, विशेष रूप से 2017-18 एशेज के दौरान जब नियमित कप्तान मेग लैनिंग कंधे की चोट के कारण बाहर हो गईं थी।

35 वर्षीय हेन्स ने 2013 और 2022 में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो आईसीसी महिला विश्व कप और और 2018 और 2020 में दो महिला टी-20 विश्व कप जीते।

हेन्स ने अपने पूरे करियर में उनकी मदद करने के लिए अपने साथियों का आभार प्रकट किया।

हेन्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “कई लोगों के समर्थन के बिना इस स्तर पर खेलना संभव नहीं है। क्लबों, राज्यों, कोचों, परिवार और दोस्तों, मैं इन सभी लोगों की बहुत आभारी हूं जिन्होंने इस सफर में मेरी मदद की। विशेष रूप से, मैं अपने माता-पिता इयान और जेनी और साथी लिआ को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे पूरे करियर में टीम के सभी साथियों, जिन्होंने मुझे हर दिन बेहतर होने के लिए प्रेरित किया है, सभी का आभार। मैंने मैदान पर और बाहर आप सभी से बहुत कुछ सीखा है। आपने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में चुनौती दी है, मुझे एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में मदद की है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्रिकेट को मजेदार बना दिया है।”

ऑस्ट्रेलिया अपनी अगली श्रृंखला से पहले एक नए उप-कप्तान की घोषणा जल्द करेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम को दिसंबर में पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करना है, इसके बाद जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ एक घरेलू एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला होगी। (एजेंसी, हि.स.)