Friday, September 20"खबर जो असर करे"

AUS vs WI, 2nd test: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 511 रन पर घोषित की

एडिलेड। वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया टीम ने लंच के बाद अपनी पहली पारी 511/7 पर घोषित कर दी।
मार्नस लाबुशेन (163) और ट्रेविस हेड ने (175) रन की शानदार पारी खेली। वहीं, उस्मान ख्वाजा के बल्ले से भी (62) रन निकले। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे दिन 330/3 रन से आगे खेलना शुरू किया था। पारी घोषित करने के समय मिचेल स्टार्क 7 और एलेक्स कैरी शून्य पर नाबाद थे।

वेस्टइंडीज का कोई भी गेंदबाज पहली पारी में अपनी छाप नहीं छोड़ पाया। अल्जारी जोसेफ ने 107 रन देकर 2 और डेवॉन थॉमस ने 53 रन देकर 2 विकेट झटके। इसी तरह क्रेग ब्रेथवेट और जेसन होल्डर को 1-1 सफलता मिली। पहले दिन डेविड वार्नर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे और चार चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए थे। अल्जारी ने 34 के टीम स्कोर पर उनका विकेट हासिल किया था।

पहले टेस्ट की पहली पारी में 200 और दूसरी पारी में 20 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे मैच में खाता खोले बिना आउट हो गए। कैरेबियाई तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने उन्हें क्रिज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया। कप्तान के आउट होने के बाद हेड ने लाबुशेन के साथ एक बड़ी साझेदारी की और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 297 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 3 विकेट खोकर 330 रन बनाए थे।

175 रन की शानदार पारी खेलने वाले हेड इससे पहले पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान शतक से चूक गए थे। पहले टेस्ट की पहली पारी में 95 गेंदों में 99 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके भी लगाए थे। शतक के करीब पहुंचकर हेड, क्रेग ब्रैथवेट की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। अपनी पारी के दौरान उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 196 रनों की बड़ी साझेदारी की थी।

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 163 रन बनाने वाले लाबुशेन पर्थ टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक (204) और दूसरी पारी में नाबाद शतक (104*) लगाया था। ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 164 रनों से जीत लिया था। डग वाल्टर्स और ग्रेग चैपल के बाद लाबुशेन एक ही टेस्ट में दोहरा शतक और शतक लगाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बन गए थें। विशेष रूप से वाल्टर्स ने 1969 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उपलब्धि हासिल की थी।