Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Aus vs Eng: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ODI में इंग्लैंड को 72 रनों से हराया

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (australia cricket team) ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड को 72 रनों से हरा दिया। जीत के साथ कंगारूओं ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से विजयी बढ़त भी बना ली। कंगारूओं ने इंग्लैंड के खिलाफ हिसाब भी चुकता कर दिया, हाल में मेहमानों के हाथों उसे टी-20 सीरीज में 0-2 से हार मिली थी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 280 रन बनाए। टीम की ओर से स्टीव स्मिथ (94) शतक जमाने से चूक गए, वहीं मार्नस लाबुशाने (58) और मिशेल मार्श (50) ने शानदार अर्धशतक जमाए। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 208 रन ही बनाए, जिसमें सैम बिलिंग्स (71) का योगदान सर्वाधिक रहा। मिचेल स्टार्क और एडम जैम्पा ने चार-चार विकेट लिए।

मिचेल स्टार्क की तेज रफ्तार गेंदों के आगे इंग्लिश बल्लेबाज बेबस नजर आए। उन्होंने मैच में आठ ओवर गेंदबाजी करते हुए 47 रन खर्च करते हुए चार विकेट अपनी झोली में डाले। 5.90 की इकॉनमी से गेंदबाजी करने वाले कंगारू गेंदबाजी ने एक मेडन ओवर भी फेंका। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया। 200 से ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाजों में स्टार्क की औसत (22.13) चौथी सबसे बेहतर है।

स्मिथ इस मुकाबले में मात्र छह रन से अपने वनडे करियर का 13वां शतक जमाने से चूक गए। हालांकि, इसके बाद भी उनकी पारी टीम के लिए काफी उपयोगी रही। उन्होंने 114 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 94 रन बनाए। इस फॉर्मेट में 33 साल के स्मिथ के अब 138 मैचों में 45.33 की औसत से 4,896 रन हो गए हैं। उनके नाम 12 शतक और 29 अर्धशतक दर्ज हैं।