Friday, September 20"खबर जो असर करे"

ऑडी इंडिया अगले महीने कार की कीमतों में 2.4 फीसदी का करेगी इजाफा

– बढ़ी हुई कीमतें 20 सितंबर से होंगी लागू

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन से पहले जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी (German luxury car maker) ने ऑडी इंडिया (Audi India) ने अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ाने का ऐलान (price hike announcement) किया है। कंपनी ने कहा कि वह अगले महीने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में 2.4 फीसदी तक का इजाफा (Price hike up to 2.4 percent) करेगी।

ऑडी इंडिया ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि कच्चे माल और आपूर्ति श्रृंखला की लागत दर बढ़ने के चलते उसने कीमत बढ़ाने का यह फैसला लिया है। इसके तहत वह अपने सभी मॉडलों के दाम में इजाफा करेगी। कंपनी ने बताया कि बढ़ी हुई कीमतें 20 सितंबर से प्रभावी होगी।

लग्जरी कार निर्माता कंपनी के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ऑडी इंडिया में हम एक स्थायी व्यापार मॉडल के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि कच्चे माल और आपूर्ति श्रृंखला की बढ़ती लागत के चलते हमें अपने सभी मॉडलों की कीमतों में 2.4 फीसदी तक बढ़ोतरी करने की जरूरत है।

जर्मनी की दिग्गज कार निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया भारतीय बाजार में पेट्रोल मॉडल ए4, ए6, ए8 एल, क्यू5, क्यू7, क्यू8, एस5 स्पोर्टबैक, आरएस 5 स्पोर्टबैक और आरएस क्यू8 की बिक्री करती है। इसके अलावा कंपनी ने ई-ट्रॉन ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश भी की है। (एजेंसी, हि.स.)