Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

ज्‍योतिष: साल का दूसरा सूर्य ग्रहण लगेगा 6 घंटे, 12 राशियों पर पड़ेगा असर

उज्‍जैन। जल्द ही साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने वाला है। इस बार लगभग 6 घंटे और 4 मिनट तक सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। इस ग्रहण को भारत में नहीं देखा जा सकेगा। वहीं, सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। कुछ राशियों के लिए ग्रहण अच्छा वक्त लेकर आएगा तो कुछ को जीवन में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है। साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर, 2024 के दिन लगने जा रहा है।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए साल का दूसरा सूर्य ग्रहण बेहद ही शुभ माना जा रहा है। किसी भी नए कार्य को शुरू करने के लिए दिन का पहला पहर शुभ है। सालों से रुके हुए काम आपके धीरे-धीरे बनना शुरू हो जाएंगे। नौकरी कर रहे लोगों को बॉस का भरपूर साथ मिलेगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए साल का दूसरा सूर्य ग्रहण फायदेमंद माना जा रहा है। बिजनेस कर रहे लोगों को नए इन्वेस्टर्स और क्लाइंट्स मिल सकते हैं। आज आप अपने परिवार के साथ अच्छे पल बिताएंगे। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा माना जा रहा है।

मिथुन राशि
साल का दूसरा सूर्य ग्रहण मिथुन राशि वालों के लिए लाभकारी माना जा रहा है। आपकी इंकम बढ़ सकती है। नौकरी पेशा लोगों को कई ऐसे टास्क मिलेंगे, जो उनके प्रमोशन का कारण भी बन सकते हैं। किसी मित्र से मुलाकात होना भी संभव है। जीवनसाथी के साथ कुछ सुखद पल भी बिता सकते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।