Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Asia cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया

लाहौर (Lahore)। एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) के चौथे मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh cricket team) ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan cricket team) को 89 रन (defeated 89 runs) से हरा दिया। लाहौर में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहदी हसन मिराज (112) और नजमुल शांतो (104) के शतकों की बदौलत 334/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 245 रन पर ही सिमट गई।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 63 रन के स्कोर तक अपने 2 विकेट विकेट खो दिए। इसके बाद मिराज और शांतो ने शतक लगाए। इनके अलावा शाकिब ने 18 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचा दिया। जवाब में अफगानिस्तान से इब्राहिम जादरान (75) और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (51) ने अर्धशतक लगाए। इनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम लक्ष्य से दूर रह गई।

पारी की शुरुआत करने आए मिराज ने पारी का सातवां ओवर करने आए फजलहक फारूकी की गेंदों पर 2 आकर्षक चौके लगाते हुए आत्मविश्वास हासिल किया। क्रीज पर टिक जाने के बाद उन्होंने 65 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने शांतो (104) के साथ मिलकर अपनी टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा दिया और अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील कर दिया। वह 112 रन की पारी खेलकर रिटायर हर्ट हो गए।

बांग्लादेश के प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक शांतो ने शुरुआती विकेट पतन के बीच शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत करने का काम किया। उन्होंने 105 गेंदों में 104 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। यह उनके वनडे करियर का दूसरा शतक रहा। मिराज ने शांतो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 190 गेंदों में 194 रन की साझेदारी की। यह एशिया कप के इतिहास में बांग्लादेश के लिए किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है।

इब्राहिम जादरान ने अपने वनडे करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 74 गेंदों पर 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 75 रन बनाए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 101.35 की रही। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन ने रहमत शाह (33) को बोल्ड करते हुए अपनी पहली सफलता हासिल की। उन्होंने अनुभवी मोहम्मद नबी (3) को अफीफ हुसैन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने निचले क्रम में मुजीब उर रहमान (4) और राशिद खान (24) को पवेलियन की राह दिखाई।

यह बांग्लादेश की 2 मैचों के बाद पहली जीत है। शाकिब की कप्तानी में टीम फिलहाल ग्रुप-B में दूसरे स्थान पर है। इस ग्रुप में श्रीलंका पहले और अफगानिस्तान तीसरे स्थान पर है। अब 5 सितंबर को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच होना है।