Friday, September 20"खबर जो असर करे"

तीरंदाजी विश्व कप चरण 2: भारतीय कंपाउंड मिश्रित टीम फाइनल में, दीपिका सेमीफाइनल में

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रियांश ने शुक्रवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप चरण 2 में कंपाउंड मिश्रित टीम फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जिससे भारत का एक और पदक पक्का हो गया।

ज्योति, परनीत कौर और अदिति स्वामी की कंपाउंड महिला टीम ने बुधवार को फाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए पहले ही एक पदक पक्का कर लिया था। युवा कंपाउंड तीरंदाज प्रथमेश फुगे की नजर भी व्यक्तिगत वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का करने पर है।

भारतीय कंपाउंड मिश्रित टीम, जो विश्व रैंकिंग में नंबर 2 पर है, ने 16 तीरों से केवल दो अंक गंवाए और मेजबान देश की हान सेउंगयोन और यांग जेवोन की जोड़ी को कड़े सेमीफाइनल में 158-157 से हरा दिया। शनिवार को स्वर्ण पदक मैच में ज्योति और प्रियांश का सामना अमेरिका की ओलिविया डीन और सॉयर सुलिवन से होगा।

चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पहले 16वें राउंड में वियतनाम को 159-152 से हराया था। इसके बाद भारत ने पांचवीं वरीयता प्राप्त मेक्सिको पर क्वार्टरफाइनल में 156-155 से जीत दर्ज की थी। दीपिका कुमारी तुर्की की एलिफ बेर्रा गोक्किर को 6-4 से हराकर रिकर्व महिला व्यक्तिगत स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। भारतीय खिलाड़ी का सामना अब शीर्ष वरीयता प्राप्त और स्टेज 1 विजेता दक्षिण कोरिया के लिम सी-ह्योन से होगा।

दीपिका कुमारी और तरूणदीप राय की रिकर्व मिश्रित टीम, जिनके पास 34 साल से अधिक का संयुक्त अंतरराष्ट्रीय अनुभव है, क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद खाली हाथ लौटेगी। दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में क्वालीफाई करने के बाद यह जोड़ी खराब शुरुआत के बाद 10वीं वरीयता प्राप्त स्पेन से 2-6 (33-37, 36-38, 39-34, 34-36) से हार गई।