Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Bigg Boss 18 में होगा AI का इस्तेमाल, भारत AI इन्फ्लुएंसर अप्रोच

Bigg Boss 18 में होगा AI का इस्तेमाल, भारत AI इन्फ्लुएंसर अप्रोच
मुंबई। सलमान खान का रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ टीवी पर दस्तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ये शो 5 अक्टूबर से ऑनएयर होगा। सामने आए प्रोमो के मुताबिक, इस बार शो फ्यूचर और टाइम पर आधारित होगा। ऐसे में कहा जा रहा है कि मेकर्स ने शो के लिए भारत की पहली एआई इन्फ्लुएंसर को अप्रोच किया है। इस इन्फ्लुएंसर का नाम नैना द एआई सुपरस्टार है।

शो में क्या करेंगी नैना?
एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की पहली एआई सुपरस्टार नैना ‘बिग बॉस 18’ का हिस्सा बन सकती हैं। हालांकि, अभी तक ये बात साफ नहीं हो पाई है कि नैना, शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लेंगी या फिर मेकर्स के साथ मिलकर गेम को और रोचक बनाएंगी।

नैना का रिएक्शन
अभी तक मेकर्स ने तो एआई इन्फ्लुएंसर के ‘बिग बॉस 18’ में शामिल होने वाली खबरों पर रिएक्ट नहीं किया है। लेकिन नैना ने रिएक्शन दे दिया है। नैना ने इंस्टाग्राम पर अपने ‘बिग बॉस 18’ में शामिल होने वाली खबर को शेयर करते हुए लिखा, ‘सच में? ये बात तो मुझे भी नहीं पता थी।’

कौन हैं नैना?
नैना, वर्चुअल इन्फ्लुएंसर हैं। अवतार मेटा लैब्स (AML) की एआई प्रोफेशनल टीम ने साल 2022 में नैना को बनाया था। नैना इंस्टाग्राम पर बहुत पॉपुलर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 3.96 लाख फॉलोअर्स हैं। वह खुद को एक फैशन मॉडल बताती हैं। नैना की कहानी ये है कि वह 20 साल की हैं और उत्तर प्रदेश के झांसी शहर की रहने वाली हैं। वह एक्ट्रेस बनने के लिए हाल ही में मुंबई शिफ्ट हुई हैं।