Friday, September 20"खबर जो असर करे"

चार साल के लम्बे इंतजार के बाद विराट कोहली ने लगाया 29वां टेस्ट शतक

पोर्ट आफ स्पेन (Port of Spain)। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Former captain Virat Kohli), जिन्होंने अपना आखिरी विदेशी शतक दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ लगाया था, ने आखिरकार अपना 29वां टेस्ट शतक (29th test century) पूरा कर लंबे समय से चले आ रहे इंतजार को खत्म किया। यह शतक वेस्टइंडीज (West Indies) में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में आया। कुल मिलाकर, यह सभी प्रारूपों में उनका 76वां शतक है। कोहली ने वनडे में 46, टेस्ट में 29 और टी20I में 1 शतक लगाया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने पहले मैच में 76 रन बनाए थे, लेकिन इसे तीन अंकों के स्कोर में नहीं बदल सके। हालाँकि, वह दूसरे टेस्ट मैच में कहीं अधिक संयमित दिखे और पहले दिन 87 रन बनाकर नाबाद रहे।

समाचार लिखे जाने तक कोहली 109 रन बनाकर खेल रहे हैं, वहीं रवींद्र जडेजा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया।दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत ने 92 ओवर में 4 विकेट पर 324 रन बना लिए हैं। भारत पहला मैच पारी और 141 रन से जीतकर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से आगे है।