Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Bangladesh Tour: भारत ए टीम का हिस्सा हो सकते हैं चेतेश्वर पुजारा-उमेश यादव

नई दिल्ली। बांग्लादेश (Bangladesh Tour) में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला (two test series) के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भारत ए टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है, जो पूर्ण दौरे से पहले बांग्लादेश का दौरा करेगी। पुजारा, जो अब भारत के एक विशेषज्ञ लाल गेंद के बल्लेबाज हैं, बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की ‘ए’ श्रृंखला में खेलेंगे जो सीनियर श्रृंखला से पहले होगी। उन्हें ए पक्ष का नेतृत्व करने के लिए भी कहा जा सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, पुजारा के अलावा, ए श्रृंखला के लिए उमेश यादव को भी टीम में शामिल किया जा सकता है जो 20 नवंबर के बाद बांग्लादेश के लिए रवाना होगी। यादव उस 16 सदस्यीय टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं जिसकी घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 31 अक्टूबर को की थी।

पुजारा और यादव को बांग्लादेश में जल्दी भेजने के पीछे का विचार श्रृंखला से पहले उन्हें बीच में कुछ मैच का समय देना है। टेस्ट टीम में अधिकांश अन्य खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की विभिन्न टीमों का हिस्सा रहे हैं। टेस्ट टीम में रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत के लिए भी ऐसा ही मामला है, लेकिन इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

बीसीसीआई अधिकारियों और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के बाद टीम की घोषणा एक या दो दिन में की जाएगी। पिछले रणजी सीजन में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले सरफराज खान टीम का हिस्सा होंगे। बंगाल के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भी मौका मिल सकता है।

दो चार दिवसीय खेलों की सटीक तारीखें अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई हैं, लेकिन संकेत हैं कि पहला मैच इस महीने के अंत में शुरू होगा और दूसरा दिसंबर के पहले सप्ताह में तुरंत शुरू होगा। भारतीय टीम का तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों का दौरा 4 से 26 दिसंबर के बीच होगा।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

शेड्यूल: 4 दिसंबर: पहला वनडे, 7 दिसंबर: दूसरा वनडे, 10 दिसंबर: तीसरा वनडे, 14-18 दिसंबर: पहला टेस्ट और 22-26 दिसंबर: दूसरा टेस्ट। (एजेंसी, हि.स.)