Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

 जौरा के समीप गांव में दिखा बाघ, पत्रकार पर हमला कर किया घायल

मुरैना। जिले के चंबल किनारे बसे गांवों में इन दिनों बाघ का आतंक फैला हुआ है। राजस्थान के रणथम्बोर नेशनल पार्क से एक बाघ चंबल पार कर जिले में आ गया है। यह बाघ चंबल के किनारे के गांवों में घूम रहा है। गुरुवार सुबह बाघ जौरा के रूनीपुर गांव में देखा गया। जैसे ही ग्रामीणों को बाघ के होने की सूचना मिली गांव में दहशत फैल गई। जानकारी मिलने पर एक स्थानीय पत्रकार भी मौके पर पहुंचा। जिसे बाघ ने हमला कर घायल कर दिया। मीडिया कर्मी को बाघ के पंजे लगे हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर वन विभाग की टीम भी पहुंच गई है।

जानकारी अनुसार जौरा से सटे रूनीपुर गांव के एक कच्चे घर में गुरुवार सुबह ग्रामीणों को बाघ दिखाई दिया। बाघ घर के अंदर बैठा हुआ था। बाघ के होने की सूचना के बाद ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। मौके पर कुछ मीडिया कर्मी भी कवरेज के लिए पहुंच गए। इसी दौरान बाघ ने एक पत्रकार दिनेश कुमार जैन पर हमला कर दिया। हमले में दिनेश घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। सूचना के बाद मौके पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। वन विभाग की टीम बाघ को गांव से खदेडऩे में जुटी हुई थी।

दरअसल लंबे समय से चंबल के किनारे बसे गांवों में बाघ दिखाई दे रहा है। सबसे पहले यह बाघ चिन्नोनी थाना क्षेत्र के नरसिंहपुरा में देखा गया था। अब बाघ आक्रामक हो गया है और हमला कर रहा है। बाघ अभी तक क्षेत्र में दो लोगों को घायल कर चुका है। सबसे पहले बाघ ने नरसिंहपुर में एक युवक पर हमला किया था। (हि.स.)