Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

25 फीसदी स्ट्रीट लाइट बंद, प्रभारी मंत्री लेंगे अफसरों की मीटिंग

भोपाल। राजधानी की कई सड़कों पर बीते 12 दिनों से ब्लैक आउट की स्थिति है। इन क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। इसे लेकर प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज यानी बुधवार को बड़ी मीटिंग बुलाई है। इसमें नगर निगम और बिजली कंपनी के अफसर मौजूद रहेंगे। मीटिंग में स्ट्रीट लाइटों को चालू करने को लेकर कोई फैसला हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि शहर के 40 से ज्यादा इलाकों की स्ट्रीट लाइटें पिछले 12 दिनों से बंद है। इस कारण रात में सड़कों पर अंधेरा पसरा हुआ है। नगर निगम और बिजली कंपनी के बीच पैसों को लेकर चल रही लड़ाई का असर जनता पर पड़ रहा है।

इस संबंध में ननि से जुड़े संपर्कियों ने बताया कि नगर निगम ने दो महीने से बिजली कंपनी को स्ट्रीट लाइट का पूरा बिल नहीं भरा है। दो महीने का बिल 28 करोड़ रुपए होता है, लेकिन निगम ने दो करोड़ रुपए ही जमा कराए हैं। इसके चलते ही कंपनी ने 29 अक्टूबर से स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काटने शुरू किए थे। फिलहाल 25% से ज्यादा क्षेत्रों में लाइट बंद हैं। इनमें कई प्रमुख सड़कें भी शामिल हैं, जिनके ऊपर से हर रोज लाखों लोग गुजरते हैं। बिजली कंपनी ने उन इलाकों की स्ट्रीट लाइटें भी बंद कर दी, जहां से मुख्यमंत्री, मंत्री या सीनियर आईएएस अफसरों का आना-जाना होता है। इनमें वीआईपी रोड, भोज सेतु, कमला पार्क, पॉलीटेक्निक चौराहा एवं आसपास के क्षेत्र शामिल हैं। इसके चलते प्रभारी मंत्री सिंह की नाराजगी सामने आई है।