Friday, September 20"खबर जो असर करे"

T20 world cup : आज पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका से होगा सामना

सिडनी। टी-20 विश्व कप ((t20 world cup 2022) ) के 36वें मैच में पाकिस्तान (Pakistan face) का सामना दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) से होगा। यह मैच 03 नवंबर (गुरुवार) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को 01:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले दो मैचों में भारत और बांग्लादेश को हराया है। वह जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगा। दूसरी तरफ अपने ग्रुप में फिलहाल पांचवे स्थान पर चल रही पाकिस्तान हार के साथ ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। ऐसे में टीम हर हाल में जीत का प्रयास करेगी।

दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले मुकाबले में भारत को हराया है। लुंगी एनगिडी और वेन पार्नेल अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए नजर आए हैं। दूसरी तरफ बल्लेबाजी में अनुभवी डेविड मिलर और एडेन मार्करम ने अर्धशतक लगाए हैं। ये खिलाड़ी इसे आगे भी जारी रखने का प्रयास करेंगे।

संभावित एकादश: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रूसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिक नोर्खिया।

अपने शुरुआती दो मैचों में भारत और जिम्बाब्वे से शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में नीदरलैंड को हराया है। कप्तान बाबर आजम अब तक बेरंग नजर आए हैं और टीम की असफलता का यह मुख्य कारण रहा है। वह इस महत्वपूर्ण मैच में अच्छी पारी खेलना चाहेंगे।

संभावित एकादश: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), शान मसूद, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह।

अब तक दोनों टीमों के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कड़ा मुकाबला देखने को मिला है। अब तक दोनों टीमें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कुल 21 बार आमने-सामने हुई है, जिसमें से 11 में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है जबकि 10 में दक्षिण अफ्रीका ने जीत हासिल की है। वहीं पिछली पांच आपसी भिड़ंत में से चार में पाकिस्तान ने जीत अपने नाम की है।

21 मैचों में 888 रन के साथ रिजवान फिलहाल इस साल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। राष्ट्रीय टीम में वापसी के बाद से राइली रूसो ने नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 340 रन बनाए हैं। लुंगी एनगिडी ने भारत के खिलाफ चार विकेट झटके हैं। वह टीम के विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। शादाब खान ने अपने पिछले दो मैचों में तीन-तीन विकेट लिए हैं।