Friday, September 20"खबर जो असर करे"

टी-20 विश्व कप: पाकिस्तान ने दर्ज की पहली जीत, नीदरलैंड को छह विकेट से हराया

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में रविवार को पाकिस्तान ने नीदरलैंड को छह विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में नीदरलैंड की टीम नौ विकेट पर मात्र 91 रन ही बना सकी और पाकिस्तान को 92 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 13.5 ओवर में चार विकेट पर 95 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस विश्व कप में पाकिस्तान की यह पहली जीत है।

पर्थ में खेले गए इस मुकाबले में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 91 रन ही बना सकी। टीम के लिए कॉलिन एकरमैन ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 15 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने तीन विकेट, मोहम्मद वसीम जूनियर ने दो विकेट, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ ने एक-एक विकेट लिया।

इसके बाद नीदरलैंड से मिले 92 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 13.5 ओवर में छह विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली। रिजवान के अलावा फखर जमान ने 20 रन और शान मसूद ने 12 रन बनाए।

नीदरलैंड के लिए ब्रैंडन ग्लोवर ने दो विकेट और पॉल वैन मीकेरेन ने एक विकेट लिया। (एजेंसी, हि.स.)