Friday, September 20"खबर जो असर करे"

सुल्तान जोहोर कप : जीत के साथ अभियान की शुरुआत करना चाहेगा भारत

जोहोर। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम आज 22 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुल्तान जोहोर कप 2022 में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहती है। दो बार की चैंपियन भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में मेजबान मलेशिया का सामना करेगी।

भारतीय टीम के कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, “सुल्तान जोहोर कप कैलेंडर में एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। यह टूर्नामेंट हमें इस बात का अहसास कराएगा कि हम शीर्ष टीमों के खिलाफ कहां से शुरू करते हैं क्योंकि हम आगामी एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं।”

मलेशिया के खिलाफ शुरुआती मैच के बाद, भारत 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। और एक दिन के आराम के बाद, भारतीय टीम का सामना 25 अक्टूबर को जापान से होगा, उसके अगले दिन 26 अक्टूबर को टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया और 28 अक्टूबर को ग्रेट ब्रिटेन से होगा। फाइनल 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

उत्तम ने कहा, “हम पूरे टूर्नामेंट में प्रतिभाशाली और कठिन विरोधियों का सामना करेंगे और किसी आसान मैच की उम्मीद नहीं करेंगे। हमें हमारी योजनाओं को मैदान पर ठीक से क्रियान्वित करना महत्वपूर्ण होगा अन्यथा विपक्ष स्थिति का फायदा उठाएगा। हम एक बार में एक मैच पर फोकस करेंगे।”

सुल्तान जोहोर कप के 2011 और 2016 के संस्करणों को छोड़कर, भारतीय जूनियर पुरुष टीम हर बार पदक के साथ लौटी है। 2019 में, टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भारत ने रजत पदक जीता था।

समृद्ध इतिहास और युवा पक्ष के लिए आगे की राह पर बोलते हुए, कोच सीआर कुमार ने कहा, “यह एक अच्छी भारतीय जूनियर पुरुष टीम है और मुझे विश्वास है कि वे निराश नहीं करेंगे। हमारा लक्ष्य हमेशा एक-एक करके अपने मैच जीतना और पिच पर बेहतर टीम बनना होता है। हमारे पास लगभग सात खिलाड़ियों के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित टीम है जो 2021 जूनियर विश्व कप टीम का हिस्सा थे और उनमें से कुछ ने सीनियर पुरुष टीम के साथ भी काम किया है।” (एजेंसी, हि.स.)