Friday, September 20"खबर जो असर करे"

आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची दीप्ति शर्मा

दुबई। भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा (Indian all-rounder Deepti Sharma) बांग्लादेश (Bangladesh) में चल रहे एशिया कप (Asia Cup) में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद मंगलवार को गेंदबाजों की आईसीसी टी 20 रैकिंग (ICC T20 Ranking) में शीर्ष तीन में पहुंच गई हैं। रैंकिंग में शीर्ष पर इंग्लिश गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन और दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की ही सारा ग्लेन हैं।

शर्मा ने वेस्टइंडीज की इन-फॉर्म स्टार हेले मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल और ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट्ट को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष तीन में प्रवेश किया।

शर्मा ने महिला एशिया कप में गेंद के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3, बांग्लादेश और थाईलैंड के खिलाफ 2-2 विकेट लिया।

दीप्ति हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में शीर्ष पर न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज हैं।

एक अन्य भारतीय स्टार, जेमिमाह रोड्रिग्स ने भी रैंकिंग में बढ़त हासिल की है, वह टी20ई बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष 10 में पहुंच गई हैं। जेमिमाह ने हमवतन शैफाली वर्मा और न्यूजीलैंड की अनुभवी सुजी बेट्स को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल किया है।

महिला टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में कोई बदलाव नहीं हुआ है, शीर्ष पर बेथ मूनी बरकरार हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर मेग लैनिंग, तीसरे पर स्मृति मंधाना, चौथे पर ताहलिया मैकग्रा और पांचवें पर सोफी डिवाइन हैं। (एजेंसी, हि.स.)