Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मप्रः चलती कार में लगी आग में जिंदा जली महिला, पति बुरी तरह झुलसा

देवास। मप्र के देवास जिले में सोनकच्छ के भौंरासा थाना क्षेत्र के महुड़ी में इंदौर से अपने रिश्तेदार के यहां आए दंपत्ति की कार में रविवार को दोपहर में अचानक आग लग गई। इससे उसमें सवार महिला की जिंदा जल गई, जबकि पति बुरी तरह झुलस गया। उसे गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार, इंदौर के रहने वाले सुनील (36) पुत्र चंदर सिंह चौहान अपनी पत्नी राधाबाई के साथ शनिवार को सोनकच्छ के महुड़ी में रिश्तेदार से मिलने आए थे। यहां सुनील के जीजाजी धर्मेंद्र चौहान रहते हैं। दोनों रविवार को नैनो कार से वापस इंदौर लौट रहे थे। इसी दौरान गांव से कुछ दूरी पर दोपहर करीब 3 बजे कार में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते कार से भीषण लपटें निकलने लगीं।

बताया जा रहा है कि अचानक आग लगने से दंपत्ति कार में फंस गए। सुनील ने किसी तरह कूदकर जान बचा ली, लेकिन उनकी आंखों के सामने ही पत्नी जिंदा जल गई। सुनील भी करीब 70 फीसदी जल गए हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद उन्हें देवास के अस्पताल ले जाया गया, जहां से इंदौर रेफर कर दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग की लपटें इतनी भयानक थी कि राधाबाई को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला। कार में राधाबाई पूरी तरह जल गईं। उनका सिर्फ कंकाल ही बचा। आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग काबू से बाहर हो चुकी थी। देवास और सोनकच्छ से पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। पुलिस के मुताबिक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

भौंरासा थाना प्रभारी हितेश पाटिल ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में आसपास के लोगों ने चलती कार में आग लगना बताया है। आग लगने से महिला की मौत हो गई। हादसा इतना भयावह था कि कार में पत्नी की खोपड़ी ही मिली, जिसे इंदौर फॉरेंसिक टीम को जांच के लिए भेजा जाएगा। आग कैसे लगी, मामले में जांच की जाएगी। (एजेंसी, हि.स.)