Friday, September 20"खबर जो असर करे"

PKL 2022: दिल्ली ने यु मुम्बा, यूपी ने जयपुर और बेंगलुरु ने तेलुगु टाइटंस को हराया

बेंगलुरु। प्रो कबड्डी लीग (PKL) के नौवें सीजन (Vivo Pro Kabaddi League (PKL) Season 9) के पहले मुकाबले में दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने यू मुम्बा (U Mumba) को 41-27 से हरा दिया। दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने तेलुगु टाइटंस (Telugu Titans) को 34-29 शिकस्त देकर सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। वहीं शुक्रवार का तीसरा मैच जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) और यूपी योद्धा (UP Yoddha) के बीच खेला गया, जिसमें यूपी ने 34-32 से जीत हासिल की।

आसानी से जीती दिल्ली
गत विजेता दिल्ली शुरुआत से ही रंग में नजर आई और कप्तान नवीन कुमार ने रेडिंग में अच्छा प्रदर्शन दिखाया। यही कारण रहा कि मुम्बा की टीम 10 मिनट के भीतर ही ऑलआउट हो गई। दिल्ली ने रेडिंग के साथ-साथ डिफेंस में भी लगातार सफलता हासिल की और पहले हॉफ में डिफेंस करते हुए आठ टैकल पॉइंट्स लिए। पहले हॉफ के बाद स्कोर 19-10 से दिल्ली के पक्ष में रहा।

दूसरे हॉफ में भी नवीन का कहर जारी रहा और उन्होंने अपना सुपर-10 पूरा किया। नवीन को रेडिंग में आशु मलिक का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने सात पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में कृष्ण और संदीप ढुल ने चार-चार टैकल पॉइंट्स अपने नाम किए और दिल्ली ने मैच को 41-27 से जीत लिया। दूसरी तरफ मुम्बा से आशीष सबसे सफल रेडर रहे, जिन्होंने सात पॉइंट्स अर्जित किए। मैच में सबसे ज्यादा पॉइंट्स नवीन (13) के खाते में गए।

बेंगलुरु ने जीता मुकाबला
आज के दूसरे मैच की कड़ी शुरुआत रही, जिसमें दोनों टीमों ने संभलकर खेल दिखाया। जहां बेंगलुरु से विकास कंडोला और नरवाल ने रेडिंग का जिम्मा संभाला तो दूसरी तरफ तेलुगु से कवर पोजीशन में डिफेंस कर रहे प्रवेश भैंसवाल ने अच्छा प्रदर्शन किया। पहला हॉफ में दोनों टीमों के डिफेंस छाए रहे और शुरुआती 20 मिनट के बाद दोनों का स्कोर 17-17 से बराबरी पर रहा।

दूसरे हॉफ की भी धीमी शुरुआत रही। बेंगलुरु बुल्स के स्टार रेडर विकास कंडोला पूरे मैच में सिर्फ पांच पॉइंट्स ही ले सके। दूसरी तरफ तेलुगु से विनय ने सबसे ज्यादा सात पॉइंट्स अपने नाम किए। जब मैच खत्म होने में लगभग 13 मिनट का समय बचा था तब स्कोर 21-20 से टाइटंस के पक्ष में था। हालांकि, आखिरी कुछ मिनटों में दबाव की स्थिति में बेंगलुरु ने पलटवार करते हुए 34-29 से मैच जीत लिया।

यूपी ने जीता मुकाबला
आज के तीसरे मैच में सबकी नजरें यूपी योद्धा के स्टार रेडर परदीप नरवाल पर थी, जो पहले हॉफ में खामोश रहे। वहीं यूपी से सुरेंदर गिल ने सबसे ज्यादा रेड की और सफलताएं भी हासिल की लेकिन जयपुर का ओवरऑल खेल अच्छा रहा।पहले हॉफ में जयपुर ने अपने शानदार डिफेंस के दम पर विपक्षी टीम को एक बार ऑलआउट भी किया। शुरुआती 10 मिनट के बाद स्कोर 15-12 से जयपुर के पक्ष में रहा।

दूसरे हॉफ में परदीप ने रेडिंग में कुछ पॉइंट्स लेकर टीम को बढ़त में बनाए रखा। जब मैच समाप्त होने में लगभग पांच मिनट का समय बाकी था तब यूपी 28-24 से आगे थी। बढ़त को यूपी की टीम आखिर तक बरकरार रखने में सफल रही और 34-32 के स्कोर से मैच से जीत लिया। यूपी से रेडिंग में परदीप ने सात जबकि सुरेंदर गिल ने आठ पॉइंट्स अर्जित किए।