Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Women’s Asia Cup: थाईलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

सिलहट। नत्थाकन चैंथम (Natthakan Chantham) के शानदार अर्धशतक की बदौलत थाईलैंड (Thailand) ने बड़ा उलटफेर (big turnaround) करते हुए गुरुवार को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान (Pakistan) को चार विकेट से हराकर (beating four wickets) महिला एशिया कप (Women’s Asia Cup) में अपनी पहली जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही थाईलैंड की टीम एशिया कप की अंक तालिका में तीन मैचों में एक जीत और दो अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि पाकिस्तान तीन मैचों में दो जीत और चार अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने सिदरा अमीन के 56 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 116 रन बनाए। अमीन के अलावा मुनिबा अली ने 15, निदा दार ने 12 व आलिया रियाज ने नाबाद 10 रन बनाए। थाईलैंड की ओर से सोर्ननारिन टिप्पोच ने 2 और थिपाचा पुथावोंग ने 1 विकेट लिया।

जवाब में थाईलैंड ने नत्थाकन चैंथम के बेहतरीन 61 रनों की बदौलत 19.5 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाकर मैच जीत लिया। चैंथम के अलावा कप्तान नरुमोल चायवाई ने 17 और नन्नापत कोंचरोएनकाई ने 13 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से निदा दार और टूबा हसन ने 2-2 व नाशरा संधू और कैनत इम्तियाज ने 1-1 विकेट लिया। (एजेंसी, हि.स.)