Friday, September 20"खबर जो असर करे"

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार भारतीय टीम

दुबई। ऑस्ट्रेलिया (against australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला (three match T20 series) में 2-1 से मिली जीत के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Indian Team) आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्री टीम रैंकिंग (ICC Men’s T20 International Team Rankings) में शीर्ष पर बरकरार है।

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय टीम ने रविवार को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और श्रृंखला-निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर तक चले मुकाबले में 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई।

भारतीय टीम कुल 268 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि इंग्लैंड भारत से 7 अंक कम 261 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। पाकिस्तान के खिलाफ चल रही श्रृंखला के चौथे मैच में इंग्लैंड की 3 रन से हार के कारण भारतीय टीम को फायदा हुआ।

पाकिस्तान इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ टीम रैंकिंग में 258 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शेष मैच तीन जीतकर वह दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है। फिलहाल सात मैचों की टी-20 श्रृंखला 2-2 से बराबरी पर है। इंग्लैंड अगर इनमें से कोई एक भी मैच जीत लेता है तो वह रैंकिंग में दूसरा स्थान बनाए रखेगा।

न्यूजीलैंड टी-20 टीम रैंकिंग में कुल 252 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बना हुआ है, केन विलियमसन की टीम टी20 विश्व कप की शुरुआत से ठीक पहले त्रिकोणीय श्रृंखला में पाकिस्तान और बांग्लादेश की मेजबानी करेगी।

ऑस्ट्रेलिया भारत से अपनी श्रृंखला हार के बाद 250 अंकों के साथ छठे स्थान पर काबिज है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अभी भी वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप से पहले श्रृंखला खेलनी है। (एजेंसी, हि.स.)