Friday, September 20"खबर जो असर करे"

SA vs Eng: इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

ओवल। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa cricket team) के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच (third test match) में इंग्लैंड (England) ने नौ विकेट से जीत हासिल कर ली है। मैच के पांचवें दिन के खेल की शुरुआत में ही इंग्लैंड ने एक विकेट खोकर जीत हासिल की है। गेंदबाजों के दबदबे वाले मुकाबले में इंग्लैंड को जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य मिला था।

दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 118 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड भी पहली पारी में 158 रनों पर सिमट गई थी। हालांकि, दूसरी पारी में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफ्रीका को 169 रनों पर समेटकर बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। दूसरी पारी में जैक क्रॉली (69*) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को आसान जीत दिलाई। ओली रॉबिंसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने सात-सात विकेट लिए।

दूसरी पारी में इंग्लिश सलामी बल्लेबाजों की बेजोड़ पारियों की बदौलत इंग्लैंड जीत की दहलीज तक पहुंचा था। जैक क्रॉली और एलेक्स लीस ने पहले विकेट के लिए मात्र 105 गेंदों में ही 97 रनों की साझेदारी कर ली थी। क्रॉली ने 57 गेंदों में 69 रनों की नाबाद पारी खेली। 121 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने पारी में 12 चौके लगाए। वहीं लीस ने 73 गेदों में 39 रनों की पारी खेली।

मैच के अंतिम दिन 33 रन बनाने बनाने के साथ ही इंग्लिश टीम ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया है। लार्ड्स में खेला गया पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 12 रन से जीता था। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया दूसरा टेस्ट मेजबान टीम ने पारी और 85 रन से अपने नाम किया था। अब तीसरा मैच भी जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज पर कब्जा जमाया है।