Friday, September 20"खबर जो असर करे"

US Open : जननिक सिनर क्वार्टरफाइनल में, कार्लोस अल्कराज़ से होगा सामना

न्यूयॉर्क। इटली के स्टार टेनिस खिलाड़ी (Italian tennis player) जननिक सिनर (Jannik Sinner) ने पांच सेटों तक चले रोमांचक मुकाबले में इल्या इवाश्का (Ilya Ivashka) को हराकर यूएस ओपन (US Open) क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 21 वर्षीय इटालियन ने इवाश्का को 6-1, 5-7, 6-2, 4-6, 6-3 से शिकस्त देकर अंतिम आठ में प्रवेश किया।

मैच के बाद सिनर ने कहा, “आज मैं संघर्ष कर रहा था, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं खेल रहा था। लेकिन पांचवें सेट में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की और मैं अगले दौर में पहुंचकर बहुत खुश हूं।”

क्वार्टर फाइनल में 11वीं वरीयता प्राप्त जननिक सिनर का सामना कार्लोस अल्कराज़ से होगा। जिन्होंने क्रोएशियाई खिलाड़ी मारिन सिलिच को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-4, 4-6, 6-3 से हराकर यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

बता दें कि टूर्नामेंट के इतिहास (1881 के बाद से) में यह पहली बार है कि दो इतालवी पुरुष- माटेओ बेरेटिनी और जैनिक सिनर-एक ही वर्ष में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। सिनर और बेरेटिनी जनवरी में एक साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। (एजेंसी, हि.स.)