Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

बांग्लादेश के क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 से लिया संन्यास

ढाका। बांग्लादेश (Bangladesh) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज (star wicket-keeper batsman) मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट (international t20 cricket) से संन्यास की घोषणा कर दी है। मुश्फिकुर यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में बांग्लादेश की टीम का हिस्सा थे। वह बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। एशिया कप के दो मैचों में उनके बल्ले से केवल 5 रन निकले थे।

मुश्फिकुर ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि मैं टी-20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा करता हूं। मैं खेल के टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। दो प्रारूपों में अपने देश का गर्व से प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं।

उल्लेखनीय है कि यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में बांग्लादेश टीम बाहर हो गई है। मुश्फिकुर बांग्लादेश की टीम का हिस्सा थे। वह बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। एशिया कप के दो मैचों में उनके बल्ले से केवल 5 रन निकले थे। मुश्फिकुर रहीम ने टीम के लिए 102 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 19.5 की औसत से 1500 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 72 रन है। (एजेंसी, हि.स.)