Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एफबीआई कार्यालय में प्रवेश की कोशिश पर अमेरिकी पुलिस ने गोली से उड़ाया

वाशिंगटन । अमेरिका के ओहियो स्थित फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) के कार्यालय में प्रवेश की कोशिश कर रहे एक बंदूकधारी को पुलिस ने गोली से उड़ा दिया। उसकी मौत के बाद मामले की व्यापक जांच की जा रही है।

अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के सिनसिनाटी स्थित कार्यालय में एक बंदूकधारी अवैध ढंग से प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने उससे आत्मसमर्पण को कहा किन्तु वह इसके लिए राजी नहीं हुआ। एफबीआई कार्यालय में घुसने में नाकाम होने के बाद बंदूकधारी ने कार से भागने से पहले एक फायर किया और राइफल दिखाई। पुलिस अधिकारियों ने वाहन का पीछा किया और वह एक ग्रामीण इलाके में रुक गया। एक बार जब वाहन रुक गया, तो पुलिस अधिकारियों और संदिग्ध के बीच फायरिंग हो गई। अधिकारियों ने संदिग्ध के साथ बातचीत करने का प्रयास किया, लेकिन उसने आत्मसमर्पण नहीं किया। इसी दौरान पुलिस की गोली से उक्त बंदूकधारी की मौत हो गयी।

एफबीआई का यह कार्यालय अमेरिका के अत्यधिक संरक्षित व सुरक्षित क्षेत्रों में से एक है। ऐसे में इतने महत्वपूर्ण क्षेत्र में सेंध लगाने के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं उक्त हथियारबंद व्यक्ति का संबंध किसी चरमपंथी समूह से तो नहीं था।

ओहियो पुलिस के प्रमुख अधिकारी डेनिस के मुताबिक उक्त बंदूकधारी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। इस समय सभी तथ्यों पर जांच के साथ यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह बंदूकधारी छह जनवरी को कैपिटल हिल पर हुए हमले में शामिल लोगों में से तो नहीं था। पुलिस उसके सोशल मीडिया से जुड़ाव की पड़ताल भी कर रही है। पुलिस अधिकारी मारे गए बंदूकधारी की पहचान उजागर नहीं कर रहे हैं।