Friday, September 20"खबर जो असर करे"

सौरव गांगुली ने की आलोचकों की बोलती बंद, कहा-मैंने ही रोहित शर्मा को…

मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने आलोचकों पर तीखा हमला बोला है। गांगुली ने अपने आलोचकों पर पलटवार किया, जिन्होंने रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाए जाने पर उनकी आलोचना की थी। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, मगर उसके बाद हुए विवाद के चलते कोहली ने अन्य दो फॉर्मेट की भी कप्तानी छोड़ दी थी। कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को कप्तान बना था।

सौरव गांगुली उस समय बीसीसीआई अध्यक्ष के पद पर थे। उनके विराट कोहली से कप्तानी छीनकर रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपने के फैसले की खूब आलोचना हुई थी।
शनिवार, 13 जुलाई को गांगुली ने एक बार फिर से धमाकेदार बयान दिया और अपने आलोचकों से रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की सफलता पर नजर डालने को कहा। गांगुली ने कहा कि भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत का जश्न मनाया, लेकिन हर कोई यह भूल गया कि उन्होंने ही रोहित को भारतीय टीम का कप्तान बनाया था।

सौरव गांगुली ने कहा, “जब मैंने रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी थी, तो सभी ने मेरी आलोचना की थी। अब जब भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है, तो सभी ने इसके लिए मुझे गाली देना बंद कर दिया है। वास्तव में, मुझे लगता है कि हर कोई भूल गया है कि मैंने ही उन्हें भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया था।”

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं बीते 12 महीने में टीम ने तीन-तीन आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल खेले। जिसमें दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, वहीं एक में टीम को जीत मिली।