Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

मप्रः कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक बनेंगे मंत्री, आज हो सकता है मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार

भोपाल (Bhopal)। मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव सरकार में कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक रामनिवास रावत मंत्री बनने जा रहे हैं। इससे लिए सोमवार, 8 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। इसको लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार शाम को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगु भाई पटेल से मुलाकात की। उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राज्यपाल को जानकारी दी।

जानकारी मिली है कि राजभवन में सोमवार सुबह 9 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें विधायक रामनिवास रावत मंत्री पद की शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि रामनिवास रावत मंत्री पद की शपथ लेने के तत्काल बाद विधायक पद से इस्तीफा देंगे।

दरअसल, मप्र मंत्रिमंडल में अभी चार पद खाली हैं। वर्तमान में डॉ. मोहन सरकार में 30 मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं। श्योपुर जिले के विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक रामनिवास रावत रविवार को गणेश कॉलेज में भागवत कथा में शामिल होने के बाद शाम करीब छह बजे अपने समर्थकों के साथ भोपाल के लिए रवाना हो गए। हालांकि, रामनिवास रावत ने मीडिया से इस बारे में कोई बात नहीं की, लेकिन उनके समर्थक उनके मंत्री बनने और शपथ ग्रहण के लिए भोपाल जाने की बात कह रहे हैं।

गौरतलब है कि विजयपुर सीट से छह बार के विधायक रामनिवास रावत ने लोकसभा चुनाव के दौरान 30 अप्रैल 2024 को कांग्रेस छोड़ी थी। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और भाजपा जॉइनिंग टोली के मुखिया नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में श्योपुर के एक कार्यक्रम में भाजपा की सदस्यता ली थी।