Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Women’s Cricket: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ा

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम (South Africa women’s cricket team) के बीच खेला गया दूसरा टी-20 मैच (Second T-20 match) बारिश की भेंट चढ़ गया। चेन्नई में खेले गए मुकाबले में प्रोटियाज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177/6 का स्कोर बनाया। इसके ठीक बाद लगातार बारिश हुई और अंत में अंपायर ने मैच को बेनतीजा घोषित किया। पहले टी-20 को हारने वाली भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में पिछड़ रही है और सीरीज का आखिरी मैच 9 जुलाई को होगा।

दक्षिण अफ्रीका को लौरा वोल्वार्ड्ट और तजमिन ब्रिट्स की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। पावरप्ले की समाप्ति के बाद मेहमान टीम ने 66/1 का स्कोर बनाया। ब्रिट्स ने अर्धशतक लगाया और मध्यक्रम में एनेके बॉश ने 40 रन की पारी खेलते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। राधा यादव और श्रेयंका पाटिल के खाते में 1-1 विकेट आया।

ब्रिट्स ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 11वां अर्धशतक लगाया। वह 39 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुई। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके नाम अब 53 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 31.70 की औसत और 107.70 की स्ट्राइक रेट के साथ 1,300 रन बनाए। वह दक्षिण अफ्रीका की ओर से छठे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनी हैं। उन्होंने सुने लुस (1,253) को रनों के मामले में पीछे छोड़ा है।

नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए आई मरिजान कप्प ने 14 गेंदों में 20 रन की पारी खेली। उन्होंने 3 चौके भी लगाए। वह दीप्ति की गेंद पर आउट हुई। दीप्ति ने अपने 4 ओवर में 20 रन देते हुए 2 सफलताएं हासिल की। वह अब टी-20 अंतरराष्ट्रीय में विश्व की छठी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं।