Friday, September 20"खबर जो असर करे"

पाकिस्तान में सड़क हादसा, पांच पुलिसकर्मियों की मौत

इस्लामबाद। पाकिस्तान में आज सवेरे हुए सड़क हादसे में पांच पुलिस कर्मचारियों की जान चली गई। यह हादसा बलूचिस्तान के लासबेला के पास क्वेटा-कराची राजमार्ग पर हुआ। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एक कार ने पुलिस वैन को टक्कर मार दी। इससे पुलिस वैन पलट गई। हादसे में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए।

लासबेला के एसएसपी कैप्टन (रिटायर्ड) नवीद आलम के अनुसार, दुर्घटना उथल पुलिस स्टेशन क्षेत्र में हुई। तीन पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। घायलों को शुरुआत में उथल जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। मारे गए पुलिसकर्मियों के शवों को उनके गृहनगर भेज दिया गया है। पुलिस वैन को टक्कर मारने वाली अज्ञात कार की तलाश की जा रही है।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने पुलिसकर्मियों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रांतीय सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ की है। उधर, कराची के सचल इलाके में एक पुलिस वाहन पर हैंड ग्रेनेड हमले में कम से कम तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।  (हि.स.)