Friday, September 20"खबर जो असर करे"

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने जीत के साथ किया यूरोप दौरे का समापन, महिलाओं ने खेला ड्रॉ

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को शूटआउट में हराकर, जबकि महिला टीम ने ओरांजे रूड के खिलाफ ड्रॉ खेलकर यूरोप दौरे का समापन किया।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मुकेश टोप्पो (33′) द्वारा निर्धारित समय में गोल करने के बाद शूटआउट में 3-1 (1-1) से जीत हासिल की। वहीं, ओरांजे रूड के साथ 2-2 से ड्रॉ हुए मैच में भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के लिए, संजना होरो (18′) और अनीशा साहू (58′) ने गोल किया।

भारत और जर्मनी दोनों टीमों ने पहले हाफ में कोई गोल नहीं किया। दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में मुकेश टोप्पो (33′) ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिये गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि चौथे क्वार्टर के चौथे मिनट में जर्मनी ने गोल कर 1-1 की बराबरी हासिल कर ली, जिससे मैच में रोमांच बढ़ गया। दोनों टीमों द्वारा बढ़त लेने के प्रयासों के बावजूद, नियमित समय के अंत में स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा, जिसके कारण पेनल्टी शूटआउट की नौबत आ गई।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शूटआउट 3-1 से जीता, जिसमें गुरजोत सिंह, दिलराज सिंह और मनमीत सिंह ने भारत के लिए गोल किए। इसके साथ ही भारत ने जीत के साथ अपने यूरोप दौरे का समापन किया।

इस बीच, भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम और ओरांजे रूड के बीच पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में, संजना होरो (18′) ने गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। ओरांजे रूड ने अच्छी प्रतिक्रिया दी, दो पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने मजबूती से काम किया, जिससे पहला हाफ भारत के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ।

तीसरे क्वार्टर में ओरांजे रूड ने पहल की। ओरांजे रूड ने तीन पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए और दो को गोल में बदल के 2-1 की बढ़त ले ली। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने अंतिम क्वार्टर में अनीशा साहू (58′) को गोल की बदौलत 2-2 से बराबरी हासिल कर ली।