Friday, September 20"खबर जो असर करे"

इंदौरः मौसेरे भाई-बहन की गोली मारकर हत्या करने के बाद युवक ने की आत्महत्या

भोपाल (Bhopal)। शहर के भंवरकुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत स्वामीनारायण मंदिर में गुरुवार को दोपहर में एक छात्र ने एकतरफा प्यार में लड़की और उसके मौसेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। फिर कुछ दूर जाकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने तीनों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल पहुंचाए और मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, जूनी इंदौर की रहने युवती स्नेहा जाट महाराजा रणजीत सिंह कॉलेज की छात्रा थी। वह अपने रिश्तेदार दीपक जाट के साथ गुरुवार को स्वामीनारायण मंदिर आई थी। इस बीच मंदिर परिसर में युवक अभिषेक पुत्र आत्माराम यादव आया। वह स्नेहा को चाहता था और उसने उसे प्रपोज भी किया था। बताया जा रहा है कि स्नेहा की उससे मित्रता थी। बाद में उनसे बातचीत बंद कर दी थी। इससे अभिषेक नाराज था। उसने युवती को जान से मारने की धमकी भी दी थी। परिजनों को यह बात स्नेहा ने बताई थी। बताया जा रहा है कि आरोपी अभिषेक, स्नेहा और उसका भाई दीपक समझौते के लिए मंदिर परिसर में मिले थे। मंदिर परिसर में आने के बाद अभिषेक ने स्नेहा से बहस शुरू कर दी। विवाद बढ़ गया और आरोपी ने पिस्तौल निकाल कर पहले युवती को गोली मारी। उसका रिश्तेदार दीपक बचाने आया तो उसे भी अभिषेक ने गोली मार दी। इसके बाद वह भाग गया।

एडिशनल कमिश्नर अमित सिंह ने बताया कि गोली लगने के बाद स्नेहा और दीपक लहुलुहान हालत में परिसर में गिर पड़े। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। वहीं, दोनों को गोली मारने के बाद आरोपी अभिषेक अरिहंत कॉलेज में घुसा और महिला गार्ड से कहा कि मुझे घबराहट हो रही है और पानी पीना है। गार्ड ने प्याऊ के बारे में बताया, लेकिन वह दूसरी तरफ भागने लगा। गार्ड ने उसे रोकना चाहा, लेकिन फिर उसने खुद को गोली मार ली। गोली लगते ही आरोपी फर्श पर गिर पड़ा और कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हत्या में प्रयुक्त रिवाल्वर जब्त कर ली है। आरोपित अभिषेक सीहोर का रहने वाला था। फिलहाल वह द्वारकापुरी में रहता था।

गोली मारने वाले युवक का आखिरी मैसेज आया सामने

भंवरकुआं थाना क्षेत्र के स्वामीनारायण मंदिर में स्नेहा जाट और उसके मौसेरे भाई दीपक जाट की गोली मारकर हत्या कर खुदकुशी करने वाले अभिषेक यादव का आखिरी मैसेज सामने आया है। उसने खुदकुशी करने के पहले यह मैसेज परिवार वालों, परिचितों और दोस्तों को भेजा था। इसमें उसने लिखा है कि हम दोनों खुशी-खुशी साथ रह रहे थे, लेकिन बीच में कोई तीसरा आ गया, जिससे हमारे रिश्ते बिगड़ गए।

अभिषेक ने मैसेज में लिखा है कि स्नेहा और मैं 2019 से परिचित थे। लाकडाउन के बाद हम एक-दूसरे से प्यार करने लगे। हम रीजनल पार्क या कैफे में मिलने लगे। वह मेरे लिए गिफ्ट लेकर आती थी। भोलाराम उस्ताद मार्ग स्थित एक होटल में हमारे बीच पहली बार शारीरिक संबंध बने। इसके बाद स्नेहा मुझ पर शादी का दबाव बनाने लगी। शादी नहीं करने पर मरने की धमकी देने लगी। स्नेहा की धमकी से मैं डर गया और हमने एक मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद हम अपने-अपने घर पर ही रहते थे। इसके बाद हम महीने में पांच-छह बार होटल में मिलने लगे। इंदौर के आसपास भी साथ घूमने जाते थे। एक बार देवास दर्शन करने गए तो स्नेहा वहां माताजी के सामने मांग भरने की जिद करने लगी। मैंने वहां उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। ऐसे यहां हमारी दूसरी बार शादी हो गई।

अभिषेक ने आगे लिखा कि स्नेहा मेरे लिए सभी उपवास करने लगी। वह मेरे लिए सावन सोमवार के साथ हर साल करवा चौथ का व्रत भी करती थी। हम दोनों खुशी-खुशी रहने लगे। एक दिन वह कोर्ट मैरिज करने की जिद करने लगी। कहने लगी कि हम घर वालों को शादी का बता देते हैं, नहीं मानेंगे तो बता देंगे कि हमने कोर्ट मैरिज कर ली है। मैंने उसे जैसे-तैसे समझाया। अब वह मुझे पति मानती थी। हमेशा शादी की बात किया करती थी। कहती थी शादी के बाद हम घूमने चलेंगे। हनीमून मनाने जाएंगे। मैंने भी उसे विश्वास दिलाया कि हम ऐसा ही करेंगे। हमारे बीच होटल, दोस्तों के फ्लैट सहित अन्य जगह कई बार शारीरिक संबंध बने। हम दोनों उज्जैन, देवास, महेश्वर मंदिरों के साथ इंदौर के आसपास वाटरफाल घूमने जाया करते थे। इसके बाद हमारी जिंदगी में तीसरा इंसान आ गया।